तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक ने तिरुमाला में ई-लॉबी का उद्घाटन किया

तिरुमाला, 17 सितंबर 2021- देश में निजी क्षेत्र के सबसे पुराने बैंकों में से एक तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक (टीएमबी) ने आज तिरुमाला में ई-लॉबी को लॉन्च किया, जहां विश्व प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वरस्वामी मंदिर स्थित है।

ई-लॉबी तिरुमाला बालाजी बस स्टैंड के पास स्थापित की गई है। इसका उद्घाटन तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के एडिशनल एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री ए.वी. धर्म रेड्डी, आईडीईएस ने किया। इस अवसर पर तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के एमडी और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री के. वी. रामामूर्ति, टीटीडी के अतिरिक्त मुख्य सतर्कता एवं सुरक्षा अधिकारी श्री टी. वी. शिवकुमार रेड्डी, टीटीडी (अन्नधनम ट्रस्ट) के उप कार्यकारी अधिकारी श्री. पी. हरिंद्रनाथ, टीटीडी के उप कार्यकारी अधिकारी (मंदिर) श्री. एम. रमेश बाबू, टीटीडी के उप कार्यकारी अधिकारी (आर-1) श्री. एल. लोकनाधम और अन्य गणमान्य व्यक्ति और बैंक के ग्राहक भी उपस्थित रहे। इस समारोह में टीएमबी के निदेशक और कार्यपालक भी शामिल हुए।

टीएमबी ने पिछले 99 से अधिक वर्षों से हमेशा सभी हितधारकों के लिए मूल्यवर्धन किया है। इस ई-लॉबी का शुभारंभ ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता को एक बार फिर साबित करता है। 24/7 ई-लॉबी में एटीएम मशीन, नकद जमा मशीन, पासबुक प्रिंटिंग सुविधा, चेक जमा कियोस्क और एक सूचना कियोस्क इत्यादि सभी एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ टीएमबी की पूरे भारत में ई-लॉबी की संख्या 51 हो गई है।

इस अवसर पर टीएमबी की तिरुपति शाखा ने कुछ ऋण लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी सौंपे।

समारोह के दौरान बैंक ने टीटीडी द्वारा संचालित श्री वेंकटेश्वर भक्ति चैनल को भी सदस्यता प्रदान की।

ई-लॉबी की लॉन्चिंग के अवसर पर तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के एमडी और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री के. वी. रामामूर्ति ने कहा, ‘‘आज, हम इस ई-लॉबी को देश के विभिन्न हिस्सों से श्री बालाजी के पवित्र मंदिर में आने वाले तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों को भी समर्पित करते हैं। बैंकिंग से संबंधित टैक्नोलॉजी के अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने के इस दौर में, टीएमबी डिजिटलीकरण के माध्यम से अपने ग्राहकों को बैंकिंग लेनदेन करने में आसानी प्रदान करने के तरीकों के बारे में सोच रहा है और ई-लॉबी दरअसल इसी विजन के अनुरूप एक महत्वपूर्ण पहल है।’’

About Manish Mathur