जोधपुर के महाराजा उम्मेद सिंह के साशनकाल से प्रेरित डिज़ाइन्स और स्टाइल होगी मंच पर मौजूद

Editor – Dinesh Bharadwaj

क्लार्क्स आमेर में ‘शादियां ब्राइडल फैशन एण्ड ज्वैलरी शो – सीजन 2’ का होगा आयोजन।
– फेमिना मिस इंडिया और मिस इंडिया इंटरनेशनल 2021 ज़ोया अफ़रोज़ रहेगी शोस्टॉपर।

जयपुर, 26 अक्टूबर। वेडिंग, शॉपिंग और डेस्टिनेशन हब बन चुके गुलाबी नगरी में वेडिंग और फेस्टिवल डिज़ाइनर परिधान और ज्वेलरी रैंप पर शोकेस होंगे। साल के सबसे बड़े पर्व दिवाली की उपलक्ष में 31 अक्टूबर को जयपुर के पांच सितारा होटल क्लार्स आमेर में ‘शादियां ब्राइडल फैशन एण्ड ज्वैलरी शो – सीजन 2’ का आयोजन किया जाएगा।
शो के दौरान चार फैशन राउंड्स होंगे जिसमें शो ओपनिंग विमल साड़ी एम्पोरियम द्वारा होगा, जिसमें वे ब्राइडल लेहंगा, हेवी साड़ीस को शोकेस करेंगे। साथ ही ज्वेलरी डिज़ाइनर आरजे ज्वैलर्स बाय अभिषेक सोनी अपने हैवी जड़ाऊ, पोल्की, कुंदन मीणा ज्वेलरी को प्रस्तुत करेंगे। दूसरे राउंड में जोधपुर से डिज़ाइनर विशाल राठौड़ अपने मेन्स कलेक्शन को मंच पर उतरेंगे। 
इस दौरान वे महाराजा उम्मेद सिंह के साशनकाल में प्रसिद्ध स्टाइल और परिधानों को प्रस्तुत करेंगे। साथ ही ऑटम- विंटर कलेक्शन 2021 के लॉन्च के साथ ही सभी मेल्स मॉडल्स अर्बन बंदगाला, हैंडक्राफ्टेड बुश कोर्ट्स, विंटर अचकन्स, अंगरखा, उदयपुर पिछवाई कला और बाड़मेर बुनाई आदि को मंच पर शोकेस करेंगे। शो के तीसरे राउंड में जश्न से डिज़ाइनर अनुराधा राठौड़ और हर्षिका राणावत का कलेक्शन राजस्थान की महारानियों से प्रेरित होगा। जिसमें वे प्योर शिफॉन साड़ियों और लहंगों पर शुद्ध चांदी की कारीगिरी से तैयार ब्राइडल कलेक्शन प्रदर्शित करने जा रही है। वहीं शो की ग्रैंड फिनाले डिज़ाइनर नेहा अस्थाना मीणा करेंगी जिसमें वे चिकन कारी और वेलवेट के साथ समावेश के साथ विंटर कलेक्शन शोकेस करेंगी, साथ ही लखनवी अनारकली लहंगों और ब्राइडल गारमेंट्स को मंच पर डिस्प्ले करेंगे।इस राउंड की शोस्टॉपर फेमिना मिस इंडिया और मिस इंडिया इंटरनेशनल 2021 ज़ोया अफ़रोज़ रहेंगी।
इस बारे में शादियां के फाउंडर संचित माथुर ने बताया कि इस शो के माध्यम से हम ना सिर्फ नए एवं उभरते डिज़ाइनर्स को आगे बढ़ने के लिए एक मंच मिलेगा बल्कि राजस्थान के पहनावे एवं यहां की कला एवं संस्कृत्ति से भी विष्व भर के लोग रू-ब-रू हो पाएगें। शो में पार्टिसिपेट करने वाले डिज़ाइनर्स और ज्वैलर्स राजस्थान की कला एवं प्रदेश के हैरिटेज से प्रेरित कलेक्शन, जिसमें गोटा पत्ती, जरी, जरदोजी, सोने-चांदी से बने पोषाकों प्रदर्शित करेंगे। इस के साथ ज्वैलर्स कुंदन मीना, पोलकी, जोधपुरी गढाई का कलेक्शन पर शोकेस करेंगे। शो का डायरेक्शन दिल्ली के कपिल गौरी करेंगे। साथ ही दिल्ली के मेल और फिमेल माॅडलस शो में डिजायनर्स कलेक्शन शोकेस करेंगे।

About Manish Mathur