एपीएम टर्मिनल पिपावाव ने स्थापना के एक वर्ष से भी कम समय में100वां एलपीजी रेक लोड किया

पिपावाव , 16 अक्टूबर, 2021 : पिपावाव,भारत: एपीएम टर्मिनल पिपावाव ने एजिस लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के साथ संयुक्त रूप से स्थापित एलपीजी रेक हैंडलिंग सुविधा के माध्यम से संचालन के 10 महीनों के भीतर 100वां एलपीजी रेक लोड कर एक नया मील का पत्थर हासिल किया है. जनवरी 2021 में रेक हैंडलिंग क्षमता चालू होने के बाद से, पोर्ट ने सड़क संचलन पर निर्भरता को कम करके वहां एलपीजी की सुरक्षित और तेज निकासी के लिए डीएफसी अनुरूप रेल लाइन प्रदान किया है.

यह उल्लेखनीय है कि एपीएम टर्मिनल पिपावाव भारत के उन कुछ बंदरगाहों में से एक है जिसमें बंदरगाह के भीतर एलपीजी रेल साइडिंग है, जो लगभग पूर्ण रेक को समायोजित कर सकता है. इसकी क्षमता 1200 मीट्रिक टन एलपीजी कार्गो की है, जो सड़क पर 66 गैस टैंकरों के बराबर है. एलपीजी के प्रमुख आयातक इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड,हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड हैं.

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, श्री याकब फ्रिस सोरेनसन, एमडी, एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव ने कहा, “सहयोग की भावना से अपने ग्राहकों की सेवा करना हमारा प्रयास है. इतने कम समय में सौवां एलपीजी रेक निकालना हमारी परिचालन उत्कृष्टता का प्रमाण है. प्रौद्योगिकी प्रगति स्वचालित रेक हैंडलिंग को मैन्युअल हस्तक्षेप को कम करने में सक्षम बनाती है जिससे कार्गो टर्नअराउंड समय में सुधार होता है. एलपीजी की मजबूत मांग के साथ, हमारा मानना ​​है कि रेल मार्ग से एलपीजी की तेजी से निकासी एलपीजी आयात करने वाली कंपनियों के लिए एक त्वरित और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प प्रदान करेगी.”

About Manish Mathur