ओवा इन्वेस्टमेंट एजुकेशन ने वेल्थ मैनेजमेंट में एनएसई एकेडमी प्रमाणित 6-महीने का प्रोग्राम लॉन्च किया

मुंबई, 16 अक्टूबर, 2021:ओवाइन्वेस्टमेंट एजुकेशन, जो निवेश पेशेवरों और शिक्षाविदों द्वारा धन प्रबंधन में एक मजबूत कैरियर पथ को आगे बढ़ाने में छात्रों की सहायता करने हेतु स्थापित एक ऑनलाइन शिक्षा अकादमी है, ने वेल्थ मैनेजमेंट में नया ओएडब्‍ल्‍यूए-एनएसई अकादमी सह-प्रमाणित 6-महीने का कार्यक्रम शुरू किया है। अपनी तरह का यह पहला कार्यक्रम छात्रों को वित्तीय ज्ञान, व्यावहारिक अनुप्रयोग, साथ ही ग्राहकों की सहायता के लिए सॉफ्ट कौशल का एक अनूठा संयोजन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ओएडब्‍ल्‍यूएने हाल ही में फ्यूचर ऑफ वेल्थ मैनेजमेंटनामक एक वेबिनार पर वेल्थ मैनेजमेंट में 6 महीने का प्रोग्राम लॉन्च किया, जिसमें हिमांशु भगत, मैनेजिंग डायरेक्टर और हेड, वेल्थ मैनेजमेंट, जूलियस बेयर इंडिया, श्री अभिलाष मिश्रा, सीईओ, एनएसई अकादमी, प्रोफेसर (डॉ) कविता शर्मा, पूर्व अध्यक्ष दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालय, निदेशक-इंडिया इंटरनेशनल सेंटर और प्रिंसिपल, हिंदू कॉलेज, दिल्ली एवं श्री स्वरूप मोहंती, सीईओ – मिराए एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजरजैसे उद्योग के दिग्गज शामिल थे, जिन्होंने वर्तमान बाज़ार में प्रतिभा की कमी को दूर करने के लिए धन प्रबंधकों के लिए एक प्रमाणित योग्यता की आवश्यकता के बारे मेंबात की।

वेल्थ मैनेजमेंट में यह प्रोग्राम अंतिम वर्ष के छात्रों, स्नातक, सभी धाराओं में स्नातकोत्तर, और उद्योग के पेशेवरों के लिए खुला है जो अपस्किल चाहते हैं। करियर शिफ्ट की तलाश करने वालों के लिए भी यह उपयुक्त है। 6 महीने के इस प्रोग्राम में तीन मॉड्यूल शामिल हैं – फाउंडेशन, सॉफ्ट स्किल्स और एडवांस्ड मॉड्यूल। यह प्रोग्राम छात्रों को फाउंडेशन मॉड्यूल में धन के विज्ञान, बिजनेस मैथ्स, मैक्रोज़ और रिस्क पोर्ट्रेट जैसे विषयों और म्यूचुअल फंड, जोखिम पूंजी, बुलियन, बीमा उद्योग, व्यक्तिगत कराधान, अपतटीय निवेश जैसे पाठों में गहन ज्ञान प्रदान करेगा। सॉफ्ट स्किल्स पर मॉड्यूल छात्रों को लेखन, संचार, पारस्परिक, समय प्रबंधन, प्रस्तुति, बातचीत, ग्राहक संबंध प्रबंधन आदि जैसे कौशल विकसित करने में मदद करेगा। प्रोग्राम की कीमत रु. 1,58,238, जीएसटी सहित है।

ओवा इन्वेस्टमेंट एजुकेशन के सह-संस्थापक, सुजॉय दास ने कहा, ”हम एक उद्योग-केंद्रित पाठ्यक्रम बनाने के लिए निवेश, वित्त और धन की दुनिया से अपने दशकों के अनुभवों और सीख को एक साथ लाए हैं जो वर्तमान में देश में धन प्रबंधकों की संख्या और आने वाले समय में पेशे की मांग के अंतर को पाट देगा। हमारे फैकल्टी और प्रशिक्षक, क्लायंट की गतिशील जरूरतों से निपटने के लिए सही सॉफ्ट कौशल के साथ बुनियादी सिद्धांतों को विकसित करने के लिए छात्रों के साथ काम करते हैं।”

ओवाऔर एनएसईअकादमी का वेल्थ मैनेजमेंट में 6 महीने का कार्यक्रम छात्रों को मुख्य वित्तीय ज्ञान और सॉफ्ट स्किल्स विकसित करने के लिए तैयार करता है और उन्हें शीर्ष ब्रैकेट वेल्थ मैनेजर बनने के लिए प्रशिक्षित करना है। पूरे पाठ्यक्रम के दौरान प्रशंसित शिक्षाविदों और प्रसिद्ध उद्योग पेशेवरों द्वारा वर्चुअल कक्षाएं संचालित की जाएंगी। कार्यक्रम किताबों से भी आगे जाता है क्योंकि इसमें वास्तविक ग्राहकों से निपटने के लिए केस स्टडीज और ऑन-फील्ड प्रशिक्षण शामिल है जो छात्रों को क्षेत्र में अधिक एक्सपोजर प्राप्त करने में मदद करेगा।

About Manish Mathur