इन्‍वेस्‍को के मसले पर डॉ. सुभाष चंद्रा की अपील का असर, ZEEL को मिला साधु समाज का साथ

मुंबई : साधु समाज ने बयान में कहा, ‘सम्पूर्ण देश ने पिछले 29 वर्षों में देखा है और सभी अनुभव करते हैं कि बहुत से सामाजिक और अन्य सभी विषयों में जहां भी आम जनता की भलाई हो या उनसे जुड़े किसी भी विषय का प्रचार एवं प्रसार करने की बात हो, उसमें ज़ी सबसे आगे रहता रहता है.

भारत के साधु समाज और अन्य धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने ZEEL का समर्थन किया है. साधु समाज ने इन्वेस्को द्वारा ZEEL के गैरकानूनी तरीके से अधिग्रहण के प्रयास की निंदा करते हुए ZEEL के संस्थापक डॉ सुभाष चंद्रा के देश और धर्म हित में योगदान को सराहा है.

साधु समाज ने इन्वेस्को की मंशा के खिलाफ बयान जारी करते हुए कहा, ‘बीते एक महीने से हमें सभी मीडिया संस्थानों में प्रकाशित और प्रसारित खबरों के जरिए से यह जानकारी मिली कि ज़ी एंटरटेनमेंट को कोई अन्य मीडिया कंपनी किसी एक शेयरहोल्डर के माध्यम से अधिग्रहण करने का प्रयास कर रही है. यह कोई विदेशी या देसी संस्थान हो सकता है. इस बारे में इन्वेस्को नामक निवेशक द्वारा किसी भी प्रकार की ट्रांसपेरेंसी नहीं दिखाई गई और ना ही कोई साक्ष्य प्रस्तुत किया गया.’

साधु समाज की तरफ से कहा गया है, ‘हम सभी मानते और जानते हैं कि ज़ी का भारत में जब पहली बार प्रसारण आरम्भ हुआ तब हमारे साधु समाज के आग्रह करने पर ‘जागरण’ नाम के कार्यक्रम का प्रसारण शुरू किया गया था. यह कार्यक्रम प्रतिदिन प्रसारित करने के बाद ही अन्य कार्यक्रम शुरू होते थे. यह ज़ी की ही देन है कि देश के आज दर्जनों धार्मिक चैनल सभी धर्मों पर कार्यक्रम प्रसारित कर रहे हैं और इनका लाभ सभी को मिल रहा है.

About Manish Mathur