आईआईएफएल फाइनेंस ने व्हाट्सएप पर 10 लाख रुपए तक का बिजनेस लोन लॉन्च किया

मुंबई, 12 अक्टूबर, 2021- भारत की सबसे बड़ी खुदरा-केंद्रित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) में से एक आईआईएफएल फाइनेंस अब व्हाट्सएप पर तत्काल व्यापार ऋण शुरू करने वाली देश की पहली एनबीएफसी बन गई है। उपयोगकर्ता 5 मिनट में न्यूनतम दस्तावेज और अनुमोदन के साथ 10 लाख रुपए तक का ऋण प्राप्त कर सकेंगे।

अब भारत भर में व्हाट्सएप के 450 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता आईआईएफएल फाइनेंस से दस मिनट से कम समय में ऋण प्राप्त करने के लिए 24/7 ऋण सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस सुविधा के पीछे एक शक्तिशाली एआई-बॉट है जो ऋण प्रस्ताव के लिए उपयोगकर्ताओं के इनपुट से मेल कराता है, और केवाईसी, बैंक खाता सत्यापन (बीएवी) और मैंडेट सेटअप के माध्यम से आवेदन की सुविधा प्रदान करता है।

व्हाट्सएप के माध्यम से आईआईएफएल फाइनेंस से ऋण हासिल करने के लिए उपयोगकर्ता को 9019702184 पर हायमैसेज भेजना होगा। इसके बाद उन्हें अपना मूल विवरण साझा मेंडेट रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद वे तुरंत अपने खाते में धन प्राप्त कर सकते हैं।

आईआईएफएल फाइनेंस के चीफ रिस्क ऑफिसर संजीव श्रीवास्तव ने कहा, ‘आईआईएफएल फाइनेंस अपने टैक्नोलॉजी सर्विस प्रोवाइडर सेतु के साथ मिलकर ऋण आवेदन और वितरण की जटिल यात्रा के लिए चैट की आसानी ला रहा है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पहली बार, एक छोटा व्यापारी व्हाट्सएप वार्तालाप के माध्यम से लोन संबंधी खोज कर सकता है, औपचारिकताएं पूरी कर सकता है और लोन की राशि अपने खाते में हासिल कर सकता है।’’

आज के टेक्स्ट, चैट और ट्वीट की सर्वव्यापी दुनिया में, व्यापारी व्यवसायों के साथ उसी तरह बातचीत करना चाहते हैं जैसे वे अपने परिवार और दोस्तों से जुड़ते हैं। भारतीयों को व्हाट्सएप पर चैट करना पसंद है – क्योंकि यह आसान, सुविधाजनक और एंड टू एंड एनक्रिप्शन के कारण सुरक्षित भी है।

सेतु के को-फाउंडर और सीईओ साहिल किनी ने कहा, ‘‘हमारा प्रयास भारत में हर एमएसएमई के लिए व्यावसायिक ऋण को सुलभ बनाना है और व्हाट्सएप पर 100 प्रतिशत डिजिटल ऋण प्रक्रिया के साथ यह अब संभव है। हम एमएसएमई ऋण उद्योग में अपनी तरह की इस पहली और अनूठी पहल के लिए आईआईएफएल फाइनेंस के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जहां ऋण आवेदन से लेकर वितरण तक, सारी प्रक्रिया डिजिटल रूप से पूरी होती है।’’

About Manish Mathur