इंडियाआरएफ ने प्राइमेसी इंडस्ट्री ज लिमिटेड में 310 करोड़ रु. (42 मिलियन अमेरिकी डॉलर) के निवेश की घोषणा की

मुंबई, भारत | 16 अक्टूबर, 2021: इंडिया रिसर्जेंस फंड (”इंडियाआरएफ”), जो पिरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड और बैन कैपिटल क्रेडिट का एक संयुक्त उद्यम है, ने आज प्राइमेसी इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (”प्राइमेसी”) में 310 करोड़ रु. (42 मिलियन अमेरिकी डॉलर) के इक्विटी निवेश की घोषणा की। निवेश से होने वाली आय का उपयोग प्राइमेसी के बैलेंस शीट को मजबूत बनाने और इसकी महत्‍वाकांक्षी विकास योजनाओं को गति देने हेतु ताजी पूंजी उपलब्‍ध कराने के लिए किया जायेगा।

प्राइमेसी, एयर केयर, पर्सनल केयर एवं हेल्‍थ व हाइजिन श्रेणियों में सुगंधित उपभोक्‍ता उत्‍पादों के तेजी से बढ़ते कॉन्‍ट्रैक्टिंग बिजनेस का एक अग्रणी निर्माता है। यह भारत, यूएस, यूरोप, मध्य-पूर्व और ऑस्‍ट्रेलियाई बाजारों में अपना परिचालन करता है। प्राइमेसी यू.एस., यूरोप और भारत के कई बड़े से बड़े रिटेलर्स और सीपीजी कंपनियों की आवश्‍यकताएं पूरी करता है। प्राइमेसी का नवीनतम खुश्‍बू और डिजाइन ट्रेड्स पर आधारित नये-नये समाधान प्रदान करने का स्‍थापित ट्रैक रिकॉर्ड है। अपनी निर्माण, डिजाइन क्षमताओं, विश्‍वसनीय एवं सहयोगपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के बल पर, यह वैश्विक ब्रांड्स एवं प्राइवेट लेबल्‍स की मांगें पूरी करने हेतु विभिन्‍न उत्‍पाद समाधान प्रदान करने में अच्‍छी तरह से सक्षम है।

निवेश के बारे में टिप्‍पणी करते हुए, इंडियाआरएफ के प्रबंध निदेशक, शांतनु नालावाडी ने कहा, ”हम प्राइमेसी और इसकी प्रबंधन टीम के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं ताकि सुगंध आधारित उपभोक्ता उत्पाद निर्माण क्षेत्र में महत्वपूर्ण विकास और एम एंड ए के अवसरों का लाभ उठाया जा सके। भारत दुनिया में सबसे कम लागत में निर्माण करने वाले स्थानों में शामिल है और हम प्राइमेसी जैसे उच्‍च गुणवत्‍ता वाले वैश्विक प्लेटफॉर्म के लिए फ्रैग्रेंस एवं संबद्ध उपभोक्‍ता उत्‍पाद श्रेणियों भारी विनिर्माण आउटसोर्सिंग अवसरों से लाभ की भारी संभावना देखते हैं। इंडियाआरएफ मजबूत फंडामेंटल्‍स वाले व्यवसायों के साथ साझेदारी करने के लिए लगातार कटिबद्ध है ताकि उनके बैलेंस शीट को बढ़ाने और विकास हेतु पूंजी प्रदान करने में मदद कर सकें।”

प्राइमेसी इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन, गौतम पै ने कहा, ”हमें इंडियाआरएफ के साथ साझेदारी करने की खुशी है और हम वैश्विक उपभोक्ता वस्तुओं के निर्माण मंच के निर्माण के लिए मिलकर काम करने हेतु तत्पर हैं। इंडियाआरएफ के निवेश से हमें परिचालन उत्कृष्टता लाने में उनके अनुभव का लाभ उठाने और श्रेणी के प्रदर्शन और लाभप्रदता मानकों में सर्वश्रेष्ठ के साथ हमारे महत्वाकांक्षी विकास को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।”

 

About Manish Mathur