त्योहारी सीजन के अवसर पर इंडसइंड बैंक ने की डेबिट कार्ड पर ईएमआई की शुरुआत

मुंबई, 21 अक्टूबर, 2021-  देश अब धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर बढ़ता जा रहा है और इसके साथ ही लोग अब त्योहारों के मौसम का खुले दिल से स्वागत करने को बेताब हैं। त्योहार से जुड़े इस उत्साह को और बढ़ाने के लिए इंडसइंड बैंक ने आज डेबिट कार्ड पर ईएमआई (समान मासिक किस्त) सुविधा शुरू करने की घोषणा की, ताकि इसके ग्राहक अपने उच्च मूल्य के लेनदेन को आसान किश्तों में बदल सकें। बैंक के डेबिट कार्ड धारक किसी भी सहभागी स्टोर में प्रवेश कर सकते हैं और मर्चेंट पीओएस टर्मिनल पर अपना कार्ड स्वाइप/टैप करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

बैंक के इस ऑफर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए इंडसइंड बैंक की चीफ डिजिटल ऑफिसर और हैड-बिजनेस स्ट्रेटेजी सुश्री चारू माथुर ने कहा, ‘‘इंडसइंड बैंक ने हमेशा यह कोशिश की है कि ग्राहकों की सुविधा को और अधिक बढ़ाने के लिहाज से नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए हम अपने डेबिट कार्ड धारकों के लिए ईएमआई सुविधा शुरू करने जा रहे हैं। यह सुविधा उन्हें विभिन्न श्रेणियों से अपनी पसंद के उत्पाद खरीदने में सक्षम बनाएगी, और उन्हें फ्लेक्सिबल रिपेमेंट अवधि में आसान किश्तों में भुगतान करने की सुविधा भी देगी। त्योहारों की अवधि शुरू होने के साथ, हमें विश्वास है कि इस तरह के रोमांचक प्रस्ताव ग्राहक के उत्सव के मूड में और इजाफा करेंगे, और उनके खरीद निर्णयों को आगे बढ़ाएंगे।’’

शुरुआती तौर पर इंडसइंड बैंक ने 60,000 से अधिक ऑफ़लाइन मर्चेंट आउटलेट्स के साथ भागीदारी की है, जिसमें बड़े खुदरा विक्रेता, हाइपरमार्केट, मल्टी-ब्रांड और स्टैंड-अलोन स्टोर शामिल हैं, ताकि कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, परिधान, ऑटोमोबाइल, होम डेकोर, अस्पतालों और ऐसी अन्य श्रेणियों में खरीदारी की सुविधा मिल सके। ऑनलाइन खरीदारी को भी सक्षम बनाने के लिए बैंक जल्द ही प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी करेगा।

बैंक के डेबिट कार्ड धारक उत्पाद खरीदने की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं और फिर 3, 6, 9, 12, 18 और 24 महीनों की अवधि के साथ ईएमआई विकल्प चुन सकते हैं। ग्राहक MYOFR लिखकर और 5676757 पर भेजकर एसएमएस के जरिए भी अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं।

 

About Manish Mathur