टीवीएस मोटर कंपनी ने लॉन्च किया टीवीएस ज्युपिटर 125 उद्योग जगत में पहली बार ज़्यादा से भी ज़्यादा फीचर्स

होसुर, 18 अक्टूबर, 2021ः दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने टीवीएस ज्युपिटर 125 के लॉन्च की घोषणा की है। ज़्यादा से भी ज़्यादा फीचर्स से युक्त यह 125 सीसी स्कूटर, टीवीएस ज्युपिटर पोर्टफोलियो का नया एडिशन है। जो उद्योग जगत में पहली बार पेश किए फीचर्स जैसे सबसे बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज, सेगमेन्ट में अग्रणी सबसे लम्बी सीट, प्रोगेसिव नियो मैस्कुलिन स्टाइलिंग और शानदार माइलेज के साथ पहले से भी बड़ा और ज़्यादा स्पेशियस है।

लॉन्च के अवसर पर श्री के एन राधाकृष्णन, डायरेक्टर एवं सीईओ, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘टीवीएस मोटर कंपनी में हम हमेशा से चार मानकों पर ध्यान केन्द्रित करते रहे हैं, स्कूटरीकरण, प्रीमियमीकरण, ब्राण्ड्स में निवेश और प्रोडक्ट इनोवेशन। 2013 में अपनी शुरूआत के बाद से टीवीएस ज्युपिटर सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए फीचर्स के साथ देश के सबसे पसंदीदा स्कूटरों में से एक रहा है। आज के उपभोक्ता ऐसे स्कूटर की उम्मीद रखते हैं जो उनके व्यक्तिगत विकास के साथ तालमेल बनाए रखे। हमें विश्वास है कि टीवीएस ज्युपिटर 125 इन उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए परफेक्ट होगा। पिछले एडीशन के मूल्यों को बनाए रखते हुए स्कूटर को भव्य एवं शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है जो इसे ज़्यादा पावरफुल, ज़्यादा बेहतर बनाते हैं, ऐसे में यह स्कूटर हमारे उपभोक्ताओं को खूब लुभाएगा।’’

श्री अनिरुद्ध हल्दर, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट (मार्केटिंग)- कम्युटर्स, कॉर्पोरेट ब्राण्ड एण्ड डीलर ट्रांसफोर्मेशन, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा ‘‘टीवीएस ज्युपिटर हमेशा से ‘ज़्यादा का फायदा’ दृष्टिकोण पर आधारित रहा है और देश के सबसे पसंदीदा स्कूटरों में से एक है। भारतीय उपभोक्ताओं की परिवहन संबंधी ज़रूरतें तेज़ी से बदल रही हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए हम यह नई पेशकश लेकर आए हैं जो हमारे उपभोक्ताओं को ‘ज़्यादा से भी ज़्यादा’ फायदा देगी। टीवीएस ज्युपिटर 125 के साथ, हम सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए कई फीचर्स लेकर आए हैं जैसे उद्योग जगत में पहली बार स्पेशियस अंडर-सीट स्टोरेज जिसमे दो फुल-फेस हेलमेट आ सकते हैं, सेगमेन्ट की सबसे बड़ी सीट तथा म्ज्थ्प और ज्टै पदजमससपळव् के साथ शानदार माइलेज। इसके प्रोग्रेसिव नियो मैस्कुलिन स्टाइल एवं फीचर्स स्कूटर के प्रीमियमीकरण को बढ़ावा देते हैं। हम उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। टीवीएस ज्युपिटर 125, टीवीएस ज्युपिटर की धरोहर को बनाए रखते हुए उपभोक्ताओं को खूब लुभाएगा और तेज़ी से बढ़ती ज्युपिटर कम्युनिटी में नए उपभोक्ताओं को शामिल करने में मदद करेगा।’’

स्टाइलः
टीवीएस ज्युपिटर 125 प्रोग्रेसिव नियो मैस्कुलिन स्टाइल, क्रोम एक्सेन्ट्स के साथ आता है, जो इसे प्रीमियम लुक देते हैं। एलईडी हैडलैम्प और सिगनेचर फ्रन्ट लाईट, भव्य टेल-लैम्प और एक ग्रैब-रेल रिफलेक्टर इसे बेहद स्टाइलिश बनाते हैं। टीवीएस ज्युपिटर 125 एक 3डी एम्बलेम और प्रीमियम पेंटेड इनर पैनल के साथ आता है। इसका डिस्क वेरिएन्ट डायमण्ड-कट एलॉय व्हील्स के साथ उपलब्ध होगा जो स्कूटर की अपील को और भी आकर्षक बनाएगा।

परफोर्मेन्सः
स्कूटर पावरफुल सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड 124.8सीसी इंजन के साथ आता है, जो 6 ॉ / 6500 तचउ की अधिकतम पावर और 10ण्5 छउ / 4ए500 तचउ का अधिकतम टोर्क देता है। इसका सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर जो स्मार्ट एलर्ट, एवरेज और रियल-टाईम माइलेज इंडीकेटर्स के साथ आता है। टीवीएस ज्युपिटर 125 बॉडी बैलेंस टेक्नोलॉजी के साथ राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करता है। फ्रन्ट टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और 3-स्टैप एडजस्टेबल रियर शॉक एवं मोनोट्यूब कैनिस्टर गैस चार्ज्ड शॉक्स इसकी राईड और हैण्डलिंग को बेहद आसान बना देते हैं।

आराम और सुविधाः
राइडर की सुविधा और आराम को ध्यान में रखते हुए टीवीएस ज्युपिटर 125 को डिज़ाइन किया गया है। स्कूटर 33 लीटर क्षमता वाले सबसे बड़े अंडर-सीट स्टोरेज के साथ आता है; जिसमें दो फुल फेस हेलमेट फिट हो जाते हैं। यह सेगमेन्ट की सबसे लम्बी सीट और बड़े फ्रंट लैग स्पेस के साथ आता है। टीवीएस ज्युपिटर की धरोहर को बनाए रखते हुए यह शानदार माइलेज देता है; इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन ;म्ज्थ्पद्ध टेक्नोलॉजी शानदार माइलेज, बेहतर स्टार्टेबिलिटी, रिफाइनमेन्ट और ड्युरेबिलिटी देती है। टीवीएस इंटेलीगो लम्बी दूरी की राईड को भी आरामदायक बनाता है, टैªफिक सिगनल या छोटे स्टॉप पर इंटेलीजेन्ट तरीके से इंजन को बंद कर माइलेज बढ़ाता है और एमिशन कम करने में मदद करता है। इसके अन्य आरामदायक फीचर्स में शामिल हैं फ्रन्ट में एक्सटर्नल फ्यूल फिल, साईड स्टैण्ड इंडीकेटर और इंजन इन्हीबिटर, ऑल-इन-वन लॉक और फ्रन्ट ग्लव बॉक्स के साथ मोबाइल चार्जर।

रु 73,400 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध टीवीएस ज्युपिटर 125 ड्रम, ड्रम एलॉय और डिस्क वेरिएन्ट में उपलब्ध होगा। यह डॉन ओरेंज, इंडीब्लू, प्रिस्टाईन व्हाईट, टाइटेनियम ग्रे कलर सलेक्शन में आएगा।

About Manish Mathur