वार्डविज़र्ड के ‘जॉय ई-बाईक’ ने महाराष्ट्र में किया अपने पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपीरिएंस सेंटर का उद्घाटन

पुणे, 25 अक्टूबर, 2021: उपभोक्ताओं को बेजोड़ अनुभव प्रदान करने और बाज़ार में अपनी स्थिति को सशक्त बनाने के प्रयास में इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्राण्ड ‘जॉय ई-बाईक’ के अग्रणी निर्माताओं में से एक वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड (बीएसई कोडः 538970) ने आज पुणे में अपने पहले एक्सपीरिएंस सेंटर का उद्घाटन किया।

खासतौर पर डिज़ाइन किया गया यह कंपनी-ओन्ड सेंटर सभी सेल्स एवं सर्विस सुविधाओं के साथ उपभोक्ताओं को बेजोड़ अनुभव प्रदान करेगा,और राज्य में ब्राण्ड की पहुंच बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। सेंटर में जॉय ई-बाईक के इलेक्ट्रिक स्कूटरों और मोटरसाइकलों की सम्पूर्ण रेंज को पेश किया जाएगा। वर्तमान में जॉय ई-बाईक के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 10 मॉडल शामिल हैं।

म्हाराष्ट्र के दूरदृष्टा एवं माननीय उपमुख्यमंत्री श्री अजीत पावर की मौजूदगी में नए सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर श्री दीपक मानकर, कॉर्पोरेटर एवं पुणे नगर निगम के पूर्व महापौर श्री प्रशांत जगताप, प्रेज़ीडेन्ट, नेशनलिस्ट कॉन्ग्रेस पार्टी एवं अन्य वरिष्ठ दिग्गज भी मौजूद थे।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स परिवहन का भविष्य हैं और भारत इस क्षेत्र में विकास में अग्रणी है। विकास की इसी गति को बनाए रखने के लिए वार्डविज़र्ड अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है और भावी खरीददारों को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए प्रयासरत है, ताकि ब्राण्ड के ई-वाहनों में उपभोक्ताओं का भरोसा बढ़े।

एक्सपीरिएंस सेंटर के उद्घाटन को ऐतिहासिक कदम बताते हुए श्रीमति शीतल भालेराव, चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह एक्सपीरिएंस सेंटर गेम चेंजर साबित होगा। यह राज्य के हर घर तक इलेक्ट्रिक वाहन पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हम महाराष्ट्र सरकार के प्रति आभारी है जिन्होंने हमें राज्य में अपना विस्तार करने का अवसर प्रदान किया है। इसके माध्यम से हम इलेक्ट्रिक परिवहन को भावी उपभोक्ताओं के और करीब ला सकेंगे। सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप हम पूरे देश को प्रदूषण से मुक्त बनाने में योगदान देना चाहते हैं। महाराष्ट्र ब्राण्ड के लिए प्रमुख बाज़ार है और यहां रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए ई-वाहनों को अपनाने वाले उपभोक्ताओं की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है। यह नया सेंटर राज्य में हमारी मौजूदगी को सशक्त बनाएगा और सेल्स से लेकर सर्विस तक उपभोक्ताओं की हर ज़रूरत को पूरा करेगा। ब्राण्ड ने धीरे-धरे देश भर में कई और एक्सपीरिएंस सेंटर खोलने की योजना बनाई है।’

नए एक्सपीरिएंस सेंटर में प्रशिक्षित सेल्स एक्ज़क्टिव होंगे जो उपभोक्ताओं को जॉय-ई बाईक मॉडल का चुनाव करते समय उनकी ज़रूरत के अनुसार सही फैसला लेने में मदद करेंगे। ये एक्ज़क्टिव इलेक्ट्रिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए जागरुकता अभियानों का आयोजन भी करेंगे।

वर्तमान में कंपनी के 113 से अधिक टचपॉइन्ट्स हैं, जो राज्य में डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों के माध्यम से अपना संचालन करते हैं। ये एक्सक्लुज़िव एक्सपीरिएंस सेंटर राज्य के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में ब्राण्ड की पहुंच बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सितम्बर 2021 में वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने अब तक की सबसे ज़्यादा 2500 युनिट्स की मासिक बिक्री दर्ज की। त्योहारों के सीज़न को देखते हुए कंपनी को विश्वास है कि आने वाले समय में कंपनी सेल्स में नए बेंचमार्क स्थापित करेगी।

About Patrika Jagat