संतोष ट्रॉफी की राजस्थान टीम के खिलाड़ियों की हुई घोषणा

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर, 30 नवंबर। सीनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता संतोष ट्रॉफी के मैचों की मेजबानी राजस्थान ने जोरोशोरो से शुरू कर दी है। संतोष ट्रॉफी का 75वां संस्करण के पश्चिमी जोन के मुक़ाबले की मेजबानी राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन (आरएफए) द्वारा की जा रही है। जिसके चलते जयपुर शहर में पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में 1 से 5 दिसम्बर के मध्य मैच खेले जाएंगे। इसी सम्बन्ध में मंगलवार को राजस्थान टीम की जर्सी और टीम की घोषणा की गई।
लगातार 1 महीने से चल रही प्रैक्टिस के बीच आरएफए के सचिव दिलीप सिंह शेखावत, राजस्थान ओलिंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्य महिपाल सिंह निम्बाड़ा, आरएफए के उप सचिव हेमंत सिंह परिहार, पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर राहुल सिंघी ने टीम के 22 खिलाड़ियों की घोषणा की। जिनमें कप्तान के तौर पर मनिंदर सिंह, उप कप्तान के तौर पर चंद्रपाल सिंह के साथ दशरथ सिंह, युवराज सिंह, गजराज सिंह, अंकित शर्मा, अजय सैनी, करमजीत गुर्जर, त्रिलोक लोहार, इमरान खान, अमित गोदारा, सुधीर बेनीवाल, अल्ताफ हुसैन, असरत कुरेशी, हिमांशु राव, लक्ष्य गरसा, सरफराज सिसोदिया, साहिल खान, ट्विंकल सिंह, मनोज जाट, अनिल कुमावत और गौतम बिस्सा का चयन किया गया। जर्सी और टीम के घोषणा के दौरान राजस्थान टीम के कोच तरुण रॉय, असिस्टेंट कोच सतीश जांगिड़, टीम मैनेजर सुनील राव और फ़िज़ियो डॉ विशाल सक्सेना मौजूद रहे।

इस दौरान राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव दिलीप सिंह शेखावत ने बताया कि संतोष ट्रॉफी के पश्चिमी ज़ोन के मुक़ाबले जयपुर शहर में पूर्णिमा युनिवर्सिटी में 1 से 5 दिसम्बर के बीच तीन टीमों मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान के बीच खेले जाएंगे। जिसमें तीनों मैच डेढ़ घंटे के होंगे, 1 दिसम्बर को उद्घाटन मुक़ाबला राजस्थान और मध्य प्रदेश की टीमों के बीच होगा। 3 दिसम्बर को मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच मुक़ाबला होगा और अंतिम मैच 5 दिसम्बर को राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। इस दौरान राजस्थान ओलिम्पिक संघ के महिपाल सिंह निम्बाडा ने बताया कि इस राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन से राजस्थान के खेल, खिलाड़ियों के स्तर में नेशनल व इंटरनेशनल की तरह स्पर्धा आएगी व आने वाले समय मे राजस्व से उच्च कोटि के खिलाड़ी स्थापित होंगे। साथ ही अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के निदेश अनुसार प्रतियोगिता बायो सिक्योर बबल में आयोजित हो रहे है। इस दौरान परिसर में सभी कोविड गाइडलाइन्स का खासा ध्यान रखा जा रहा है। जहां फेस मास्क को अनिवार्य करने के साथ ही परिसर की सैनीटाइज़ेशन भी मुख्य रूप से की जा रही है।

About Patrika Jagat