एजुकेशन के साथ स्किल ट्रेनिंग जरूरी- रघुपति सिंघानिया, जेकेएलयू के कन्वोकेशन सेरेमनी मे स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

Editor- Manish Mathur जयपुर, 24 नवंबर 2021 : जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर रघुपति सिंघानिया ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी के नौवे कन्वोकेशन एंड फाउंडर्स डे सेरेमनी के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “एजुकेशन के साथ स्किल ट्रेनिंग भी जरूरी है, जिससे स्किल्ड युवा देश को मिलेगा और देश आगे बढ़ेगा”। इस अवसर पर स्टूडेंट्स को डिग्री एवम 6 स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया गया।

गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स हर्षल जाजू, राजुल कौशिक, शीतल शर्मा, विरल नाटाणी, संकेत गांधी और गोविंद राठी थे। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के चांसलर भरत हरी सिंघानिया ने यूनिवर्सिटी के गत 10 वर्षो मे प्राप्त किए गए अचीवमेंट एवम ग्लोबल लेवल पर विभिन्न यूनिवर्सिटीज के साथ टाई अप के बारे मे जानकारी दी। उन्होंने यूनिवर्सिटी के प्रदेश मे बेस्ट प्रोमिसिंग यूनिवर्सिटी के लिए मिले फर्स्ट अवार्ड का भी जिक्र करते हुए यूनिवर्सिटी मे स्टूडेंट्स को जॉब रेडी के साथ लाइफ रेडी बनाने की बात कही। स्टूडेंट्स से तब तक मेहनत करने को कहा जब तक सफलता प्राप्त न हो जाए।

इस अवसर पर राजस्थान के नवनियुक्त हायर एजुकेशन मिनिस्टर राजेंद्र प्रसाद यादव ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने स्टूडेंट्स को बेहतर करने के लिए मोटिवेट किया और अपनी नई पारी की शुरुआत जेकेएलयू के साथ करने की बात कही। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो धीरज सांघी ने यूनिवर्सिटी के हाल की दौर मे लिए गए कार्यों की जानकारी दी साथ ही कोविड टाइम मे यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन टीचिंग प्रबंधन के बारे मे जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान प्रो वीसी आशीष गुप्ता, विभिन्न डिपार्टमेंट के डायरेक्टर,फैकल्टी मेंबर, स्टूडेंट्स एवम पैरेंट्स समेत यूनिवर्सिटी के अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम मे बगरू विधायक गंगा देवी, सरपंच बंशीधर गढ़वाल समेत अन्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे। प्रो चांसलर डा आरपी सिंघानिया ने वोट ऑफ थैंक्स दिया।

About Patrika Jagat