टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन श्री वेणु श्रीनिवासन को व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया

जयपुर  9 नवंबर 2021: टीवीएस मोटर कंपनी के अध्यक्ष श्री वेणु श्रीनिवासन को आज राष्ट्रपति भवन में भारत के माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद द्वारा प्रतिष्ठित पुरस्कार ‘पद्म भूषण’ से सम्मानित किया गया। व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में श्री. श्रीनिवासन को उनके अमूल्य योगदान के लिए देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाज़ा गया है। दक्षिण भारत में ग्राम विकास के अनोखे मॉडल के ज़रिए समाज के प्रति प्रतिबद्धता के लिए श्री श्रीनिवासन को पहचाना जाता है।

श्री. वेणु श्रीनिवासन टीवीएस ग्रुप के चेयरमैन है, इस समूह में सुंदरम-क्लेटॉन और दोपहिया तथा तीन पहिया वाहनों की वैश्विक स्तर की प्रतिष्ठित विनिर्माता टीवीएस मोटर कंपनी शामिल हैं। इसके पहले 2010 में श्री. श्रीनिवासन को भारत के राष्ट्रपति द्वारा प्रतिष्ठित ‘पद्म श्री’ पुरस्कार प्रदान किया गया था। श्री. श्रीनिवासन ‘श्रीनिवासन सर्विसेस ट्रस्ट’ के मैनेजिंग ट्रस्टी है, जो उन्होंने 1996 में स्थापन किया था। यह ट्रस्ट 5000 से भी अधिक गांवों में कार्यरत है, और इसके महत्वपूर्ण कार्यक्षेत्रों में महिलाओं का सशक्तिकरण और वनीकरण शामिल हैं।

 

 

 

About Manish Mathur