एसीसी लिमिटेड ने इंडिया हेल्थ एंड वेलनेस समिट 2021 में ‘कोविड प्रोटेक्शन प्रोजेक्ट’ श्रेणी में हासिल किया गोल्ड अवार्ड

मुंबई, 30 दिसंबर, 2021- भारतीय निर्माण सामग्री के क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों में से एक एसीसी लिमिटेड को हाल ही में दिल्ली में आयोजित इंडिया हेल्थ एंड वेलनेस समिट के दौरान 7वें इंडिया हेल्थ एंड वेलनेस (आईएचडब्ल्यू) अवार्ड्स में गोल्ड अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार माननीय राज्य मंत्री, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय श्री रामदास अठावले द्वारा प्रदान किया गया।

यह पुरस्कार विभिन्न पहलों और कार्यों के माध्यम से लोगों के जीवन की रक्षा करने, उनकी मदद करने और उन्हें बचाने और कोविड-19 से संबंधित परिस्थितियों में समाजों और समुदायों की सेवा करने के लिए एसीसी लिमिटेड के योगदान को मान्यता देता है।

एसीसी लिमिटेड को अपने लोगों और समुदायों की बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए जाना जाता है और कोविड-19 के दौरान कंपनी ने अपने इन प्रयासों को और तेज गति से आगे बढ़ाया है। लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए कंपनी ने विशिष्ट अभियान चलाए और इस दिशा में स्थानीय स्तर पर सरकारी अधिकारियों के साथ भागीदारी की, जिससे 6,00,000 लोगों की सुरक्षा में मदद मिली। एसएचजी के नेटवर्क द्वारा समर्थित और एसीसी लिमिटेड की सीएसआर शाखा एसीसी ट्रस्ट ने 7 लाख से अधिक सूती मास्क सिले और वितरित किए।

एसीसी ट्रस्ट ने तीन प्रतिष्ठित गैर सरकारी संगठनों के साथ भी काम किया और तालाबंदी के दौरान दिल्ली और मुंबई में फंसे दिहाड़ी मजदूरों, प्रवासी कामगारों और झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों की सहायता के लिए भोजन के 2,80,000 पैकेट वितरित किए।

महामारी को लेकर तुरंत हरकत में आने वाले पहले कॉर्पोरेट घरानों में एसीसी लिमिटेड भी एक था। इसने 145 गांवों, 12 नगर पालिकाओं और 12 राज्यों के 2 मेट्रो शहरों में लगभग 9 लाख लोगों की सहायता की। एसीसी लिमिटेड ने 9 वेंटिलेटर के साथ 8 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किए हैं, साथ ही 432 ऑक्सीजन जंबो सिलिंडर उपलब्ध कराए हैं, 632 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का प्रावधान किया गया है और 262 सरकारी अधिकारियों को सौंपे गए हैं।

एसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री श्रीधर बालकृष्णन ने कहा, ‘‘एसीसी में, स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे मुख्य मूल्यों में शामिल हैं। महामारी के दौरान हमारे प्रयासों के लिए इंडिया हेल्थ एंड वेलनेस समिट द्वारा मान्यता मिलने और सम्मानित होने पर हमें गर्व है। यह पुरस्कार एसीसी लिमिटेड में हमारे सभी कर्मचारियों को समर्पित है, जिन्होंने महामारी के दौरान कोविड-19 के दौरान समाज की मदद करने के लिए अथक प्रयास किए हैं।’’

हर साल हाई प्रोफाइल इंडिया हेल्थ एंड वेलनेस अवार्ड्स अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से राष्ट्र के स्वास्थ्य के निर्माण में काम करने और योगदान करने वाले योग्य संगठनों के प्रयासों को नामांकन, मूल्यांकन और पहचान देते हैं।

इसके 7वें संस्करण-2021 में प्रतिष्ठित आईएचडब्ल्यू पुरस्कारों के लिए आईएचडब्ल्यू काउंसिल को लगभग 150 पुरस्कार आवेदन प्रस्तुत किए गए थे, जिनमें से 70 कंपनियों, स्वास्थ्य देखभाल उद्योगों, अस्पतालों और गैर-सरकारी संगठनों को उनके उत्कृष्ट योगदान और अनुकरणीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पुरस्कृत किया गया है। ये पुरस्कार गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज श्रेणियों में प्रदान किए गए हैं।

About Manish Mathur