अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने विटेरोे टाइलों की निर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए रु 100 करोड़ का निवेश किया

नेशनल, 16 दिसम्बर, 2021ः निर्माण सामग्री के अग्रणी ब्राण्ड अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने आज घोषणा की है कि उन्होंने अपने टाइल डिविज़न-विटेरो टाइलों में रु 100 करोड़ का निवेश किया है। पेड्डापुरम, आन्ध्रप्रदेश युनिट में विटेरो टाइलों की निर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए यह निवेश किया गया है। इस विस्तार के साथ अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ फ्लोर एवं वॉल टाइलों की बढ़ती मांग को पूरा कर सकेगा तथा तेलंगाना, आन्ध्रप्रदेश, तमिलनाडु तथा भारत के अन्य बाज़ारों जैसे उड़ीसा, महाराष्ट्र और कर्नाटक में सरकारी एवं निजी परियोजनाओं की ज़रूरतों को पूरा करने मेें सक्षम होगा।

इस निवेश के साथ अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने विटेरो सेगमेन्ट के लिए अपनी विस्तार योजनाओं को और अधिक मजबूत बना लिया है। ब्राण्ड की भावी योजनाओं के बारे में बात करते हुए श्री अश्विन रेड्डी, मैनेजिंग डायरेक्टर, अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड ने कहा, ‘‘बी2बी और बी2सी स्पेस में उपभोक्ताओंकी बढ़ती मांग के मद्देनज़र अगले 5 सालोंमें टाइल सेगमेन्ट में 8 फीसदी सीएजीआर की बढ़ोतरी की उम्मीद है। यह विटेरो टाइलों के मजबूत विकास को भी दर्शाता है। बाज़ार में मांग पहले से बढ़ रही है, इस सेगमेन्ट में मौजूदा अवसरों को देखते हुए हमें उम्मीद है कि हम वित्तीय वर्ष 21-22 का समापन टाइल डिविज़न में 50 फीसदी विकास के साथ करेंगे। विकास की इसी दर को ध्यान में रखते हुए हमने इस साल कारोबार में 100 करोड़ का निवेश किया है, इस निवेश के साथ हम विशेष रूप से हमारी टाइल निर्माण क्षमता को बढ़ाएंगे। हमें उम्मीद है कि विस्तार के साथ हमारी प्रोडक्ट पेशकश और भी मजबूत हो जाएगी और भारत के संगठित टाइल बाज़ार में हमारा मार्केट शेयर बढ़ेगा।’’

पेड्डापुरम, आन्ध्रप्रदेश की विटेरो निर्माण युनिट में ब्राण्ड ने एक और भट्टी लगाई है। इससे युनिट की निर्माण क्षमता 15,000 वर्गमीटर प्रति दिन से दोगुनी होकर 30,000 वर्गमीटर प्रति दिन हो गई है।

उत्पादन क्षमता केे अलावा अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ अपने डीलर नेटवर्क और बाज़ार में मौजूदगी का भी विस्तार कर रहा है। वित्तीय वर्ष 20-21 में कंपनी ने भारत में अपना नेटवर्क 23 फीसदी बढ़ाया और इस साल इसे 30 फीसदी और बढ़ाने की योजना है।

विटेरो में यह निवेश इस साल ब्राण्ड के कारोबार लक्ष्यों की दिशा में दूसरा निवेश है। इससे पहले जून 2021 में अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने अपने एलुमिनियम विंडो एवं डोर सिस्टम ब्राण्ड अल्टेज़ा में रु 100 करोड़ के निवेश की योजनाओं का ऐलान किया था।

2017 में लॉन्च की गई विटेरो टाइलें भारत के अग्रणी टाइल ब्राण्ड्स में से एक बन गई हैं। फ्लोर एवं वॉल टाइलों की व्यापक रेंज के प्रभावी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ विटेरो भारत में तेज़ी से विकसित होते टाइल बाज़ार में अपनी मौजूदगी को सशक्त बना रहा है। उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण के साथ, विटेरो शानदार डिज़ाइनवाली ग्लेज़्ड विट्रिफाईड टाइलों, डबल चार्ज्ड विट्रिफाईड टाइलों, डिजिटल वॉल टाइलों और फुल बॉडी टाइलों की व्यापक रेंज पेश करता है।

About Manish Mathur