बैंक ऑफ इंडिया ने देशभर में अपनी सभी शाखाओं में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम की शुरुआत की

मुंबई,06 दिसंबर, 2021-  देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ (1 अगस्त, 2022 को) से संबंधित समारोह को मनाने की उलटी गिनती शुरू हो गई है और इस जश्न को शानदार तरीके से मनाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया भी देश भर में अपनी सभी शाखाओं में विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। .

दिसंबर 2021 बैंक ऑफ इंडिया के लिए एंकर महीना है, इस दौरान बैंक ने विभिन्न राज्यों की अपनी 75 चुनिंदा शाखाओं में एक विशेष अभियान चलाया है। इन शाखाओं में सभी श्रेणियों में 75 ऋण स्वीकृत किए जाएंगे। इन श्रेणियों में मुद्रा लोन, महिला उद्यमी, एससी/एसटी लाभार्थी, पीएम स्वनिधि और शिक्षा सहित अन्य कैटेगरी भी शामिल हैं। बैंक इस अवधि के दौरान 75 जनधन खाते और 75 सूक्ष्म बीमा योजनाएं भी शुरू करेगा।

इसके अलावा, 75वें स्वतंत्रता दिवस की गतिविधियों में कर्मचारी-ग्राहक जुड़ाव को मजबूत करना, डिजिटल बैंकिंग को कवर करने वाले जागरूकता कार्यक्रम, साइबर धोखाधड़ी से संबंधित सतर्कता कार्यक्रम, वित्तीय समावेशन, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ से संबंधित प्रश्नोत्तरी और निबंध प्रतियोगिताएं, और बैंक के आगे के विकास से संबंधित विशेष पहल शामिल हैं।

बैंक ऑफ इंडिया में 75वीं वर्षगांठ से संबंधित समारोह 12 मार्च, 2021 को शुरू हुए और इनका समापन 15 अगस्त, 2023 को होगा।

बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ ए.के. दास ने कहा, ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न को शानदार तरीके से मनाने के लिए प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई एक विशेष पहल है। हमारे सभी कार्यक्रम विशेष रूप से प्रमुख आयोजन के साथ-साथ हमारे ग्राहकों के लिए उपलब्ध विभिन्न वित्तीय साधनों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए तैयार किए गए हैं। यह महोत्सव हमारे नागरिकों को आर्थिक रूप से समावेशी और स्वतंत्र बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और सही अर्थों में देश की 75वीं वर्षगांठ पर एक उचित आदरांजलि भी है।’’

इस विशेष अवसर को यादगार बनाने के लिए, बैंक ऑफ इंडिया अन्य प्रतिष्ठानों के साथ सभी एनबीजी/जोनों और शाखाओं में विशेष पौधारोपण अभियान भी संचालित करेगा।

About Manish Mathur