केमरॉक के अत्याधुनिक उत्पादों को भारत में वितरित करने के लिए एलएंडटी और केमरॉक इंक के बीच समझौता

बेंगलुरू, 06 दिसंबर, 2021- ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसेज में जुटी प्रमुख भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी लार्सन एंड टुब्रो और एक्सकेवेटर और बैकहो लोडर के लिए अटैचमेंट के एक वैश्विक निर्माता केमरॉक ने एक वितरण समझौता किया है। इस समझौते के तहत एलएंडटी द्वारा केमरॉक उत्पादों का भारतीय बाजार में वितरण और प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

इस आशय के समझौते पर एलएंडटी के वाइस प्रेसीडेंट और हैड-कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट बिजनेस श्री विवेक हजेला और केमरॉक के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री क्लॉस एर्टमार ने हाल ही में बेंगलुरू में हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर एलएंडटी के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट और हैड-एलएंडटी कंस्ट्रक्शन और माइनिंग मशीनरी श्री अरविंद के गर्ग भी मौजूद रहे।

समझौते में केमरॉक द्वारा विकसित विशेष अटैचमेंट और चेन कटर की पेटेंट ईके श्रृंखला शामिल है। ये चेन कटर रॉक ट्रेंचिंग में गेम चेंजर हैं और भारत सहित दुनिया भर में अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं।

केमरॉक की स्थापना मूल रूप से 2012 में जर्मनी में क्लॉस एर्टमर द्वारा की गई थी, जिन्होंने 2017 में एफिशिएंट चेन कटर, ड्रम कटर, कटर व्हील्स, पाइल कटर, ट्रेंचर्स, पैच प्लानर्स और ड्रिलिंग ऑगर्स की एक नई श्रृंखला पेश की थी। इसमें ट्रेंच खुदाई, टनल एक्सकेवेशन, फाउंडेशन एक्सकेवेशन, उत्खनन, पुराने ढांचे को तोड़ना, ड्रिलिंग, सड़क कार्य, डामर मिलिंग के साथ-साथ पानी के नीचे की खुदाई को कवर करने वाले एप्लिकेशन शामिल हैं।

यह रणनीतिक साझेदारी एलएंडटी को अपने उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने और भारत में निर्माण उद्योग में ग्राहकों को व्यापक समाधान प्रदान करने में सक्षम बनाएगी। एलएंडटी पहले से ही अंतरराष्ट्रीय ब्रांड जैसे कोमात्सु, सैंडविक और मोवैक्स के साथ साझेदारी में क्रशर बकेट, रॉक ब्रेकर्स, क्विक कप्लर्स, डिमोलिशन टूल्स और पाइलिंग सॉल्यूशंस जैसे विशेष अटैचमेंट  प्रदान करता है।

एलएंडटी टीम को पारादीप, ओडिशा में आईओसीएल साइट के जॉब-वर्क के लिए केमरॉक केआरएल110 पाइल कटर अटैचमेंट से संबंधित एक प्रारंभिक आदेश प्राप्त हुआ है।

पृष्ठभूमि

लार्सन एंड टुब्रो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसेज में जुटी हुई है। कंपनी दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में काम करती है। एक मजबूत, ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और उच्च श्रेणी की गुणवत्ता के लिए निरंतर खोज ने एलएंडटी को उन  क्षेत्रों में अग्रणी स्थिति को हासिल करने और इसे कायम रखने में सक्षम बनाया है, जिनमें कंपनी आठ दशक से कारोबार कर रही है।

About Manish Mathur