गोदरेज अप्लायंसेज को वाशिंग मशीन ‘एज अल्टिमा – स्टीलनॉक्स’ के लिए सीआईआई डिजाइन एक्सीलेंस अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया

मुंबई, 17 दिसंबर, 2021: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की कि उनके व्यवसाय गोदरेज अप्लायंसेज को सीआईआई डिजाइन एक्सीलेंस अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड गोदरेज अप्लायंसेज द्वारा हाल ही में लॉन्च किये गये गोदरेज एज अल्टिमा स्टीलनॉक्सवॉशिंग मशीन के लिए उपभोक्ता उपकरणों के लिए उत्पाद डिजाइन की श्रेणी में मिला है।

पुरस्कार के लिए प्राथमिक मूल्यांकन मानदंड में रचनात्मकता और नवाचार, मानवीय दृष्टिकोण, स्थिरता व अन्य शामिल रहे। मूल्यांकन के सभी मानकों को पूरा करते हुए गोदरेज अप्लायंसेज को उपभोक्ता उपकरण श्रेणी में एकमात्र विजेता के रूप में मान्यता दी गई। यह पुरस्कार उन संगठनों को सम्मानित करता है जो भारत में डिजाइन के नए प्रतिमान बनाने का प्रयास करते हैं।

गोदरेज एज अल्टिमा स्टीलनॉक्स में सौंदर्य, स्थायित्व और स्थिरता सभी मिश्रित हैं। इसमें धीमी गति से बंद होने वाला, टिंटेड टफेन्ड ग्लास ढक्कन के साथ विशिष्ट बॉर्डरलेस डिज़ाइन है। इसके अतिरिक्त, कंट्रोल पैनल, कड़े कांच से संरक्षित है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पानी अंदर न जाए। वॉश और स्पिन दोनों ड्रम रस्ट प्रूफ स्टेनलेस स्टील से बने हैं। बेज़ल डिज़ाइन उपभोक्ताओं के लिए ढक्कन के उपयोग को सुविधाजनक बनाता है। पर्यावरण के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, मशीन 5 स्टार बीईई रेटिंग के साथ भी आती है जो ऊर्जा और पानी के संरक्षण में मदद करती है। ये नवोन्मेषी विशेषताएं और डिजाइन इसे प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में एक उच्च प्रदर्शन वाला उत्पाद बनाते हैं। मशीन दो आकर्षक रंगों – क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल ग्रे में उपलब्ध है।

पुरस्कार प्राप्त करने पर, श्री कमल नंदी, व्यापार प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्ष,गोदरेज अप्लायंसेज कहा, “नवाचार, ग्राहकोन्मुखता और पर्यावरण पर हमारे निरंतर ध्यान ने हमेंएज अल्टिमा स्टीलनॉक्सजैसे पुरस्कार विजेता उत्पाद बनाने में सक्षम बनाया है। यह सम्मान हमारे समूह को हमारे उपभोक्ताओं के लिए नवोन्मेष जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा। यह सम्मान हमारे ब्रांड की विचारधारा – ‘सोच के बनाया है’ के अनुरूप है। हम लोगों और बुनियादी ढांचे दोनों के ही संदर्भ में उत्पाद डिजाइन में निवेश कर रहे हैं – और ब्रांड को उसी का प्रतिसाद मिल रहा है।”

आगे श्री राजिंदर कौल, उत्पाद समूह प्रमुखवाशिंग मशीन, गोदरेज अप्लायंसेज ने कहा, हमें इस मान्यता की प्रसन्नता है जो नवाचार की हमारी भावना का एक प्रमाण है, और हम अपने उपभोक्ताओं के लिए नए और बेहतर उत्पादों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एज अल्टिमा स्टीलनॉक्स मशीन सेमीऑटोमैटिक उपभोक्ताओं को अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विकल्प प्रदान करती है, और इस तरह की और पेशकशें सभी वाशिंग मशीन सेगमेंट में शुरू की जा रही हैं।

About Manish Mathur