सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड का आईपीओ 21 दिसंबर, 2021 को खुलेगा

मुंबई, 17 दिसंबर, 2021: सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड (कंपनी“) 21 दिसंबर, 2021 को अपने आईपीओ की बोली खोलेगी।

ऑफर का प्राइस बैंड 205 रु. से 216 रु. प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 69 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 69 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है।

कंपनी की योजना सायन इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के 1,100 करोड़ रु. तक के इक्विटी शेयर्स के ऑफर फॉर सेल (ऑफर फॉर सेल) के जरिए फ़ंड जुटाने की है (प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक)।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं।

यहाँ लगाये गये एटीएम की संख्या के आधार पर भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा एटीएम बाजार है, और हम 31 मार्च, 2021 तक के एटीएम पॉइंट्स की संख्या और रिटेल पिक-अप पॉइंट्स की संख्या के आधार पर भारत की सबसे बड़ी नकद प्रबंधन कंपनी हैं। हम 31 मार्च, 2021 तक एटीएम पॉइंट्स की संख्या के आधार पर दुनिया भर में सबसे बड़ी एटीएम नकद प्रबंधन कंपनियों में से एक हैं। (स्रोत: फ्रॉस्ट एंड सुलिवन) वित्तीय वर्ष 2021 के लिए, हमारी कुल मुद्रा प्रवाह, या हमारे सभी एटीएम और खुदरा नकदी प्रबंधन व्यवसायों से होने वाली मुद्रा का कुल मूल्य, ₹9,158.86 बिलियन था। हमारे व्यवसाय में लंबी अवधि के अनुबंधों के तहत बैंकों के लिए एंड-टू-एंड आउटसोर्स आधार पर परिसंपत्तियों और प्रौद्योगिकी समाधानों की स्थापना, रखरखाव और प्रबंधन शामिल है।

सीएमएस नकद प्रबंधन सेवाओं, एटीएम और अन्य के लिए प्रबंधित सेवाओं में काम करता है, जिसमें बैंकों के लिए एंड-टू-एंड वित्तीय कार्ड जारी करना और प्रबंधन और कार्ड निजीकरण सेवाएं शामिल हैं। ग्राहकों में शीर्ष सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक और निजी क्षेत्र के बैंक जैसे एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं। सीएमएस प्रमोटर, सायन इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड है(बैरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया का एक सहयोगी, एक निजी इक्विटी फर्म जिसके पास 30 जून, 2021 तक प्रबंधन के तहत 27 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की संपत्ति है)।

 

About Manish Mathur