आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया नया इनकम प्रोडक्ट- आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड इनकम फॉर टुमॉरो (लॉन्ग टर्म)

मुंबई, 03 दिसंबर, 2021- आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने आज एक नया नॉन-पार्टिसिपेटिंग बचत उत्पाद ‘आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड इनकम फॉर टुमॉरो (लॉन्ग टर्म)’ लॉन्च किया। यह उत्पाद ग्राहकों को या तो नियमित रूप से गारंटीकृत कर-मुक्त ‘आय’ या ‘110 प्रतिशत प्रीमियम रिटर्न के साथ आय’ हासिल करने का विकल्प प्रदान करता है। ये दोनों प्लान विकल्प 30 साल तक की आय प्रदान करते हैं। इस उत्पाद के तहत दिया जाने वाला जीवन बीमा आय अवधि सहित पॉलिसी की पूरी अवधि के लिए जारी रहता है, जिससे प्रियजनों को वित्तीय सुरक्षा मिलती है।

ग्राहकों के पास 7 या 10 वर्षों की प्रीमियम भुगतान अवधि का चयन करने की सुविधा है और वे अपनी आवश्यकताओं के आधार पर 15, 20, 25 या 30 वर्षों की अवधि के लिए आय प्राप्त करने का विकल्प चुन सकते हैं। यह बहुमुखी बचत योजना ग्राहकों को उनके वित्तीय लक्ष्यों जैसे कि बच्चे की उच्च शिक्षा, सेवानिवृत्ति योजना आदि को पूरा करने के लिहाज से सपोर्ट करने के लिए स्थिर आय का एक वैकल्पिक स्रोत बनाने में मदद करती है। इस तरह यह प्लान ग्राहकों को मन की शांति प्रदान करता है। यह ग्राहकों को भविष्य में आमदनी को लेकर होने वाले उतार-चढ़ाव और अनिश्चितता को एक बड़ी हद तक समाप्त करने में भी सक्षम बनाता है।

इस प्लान में ‘सेव द डेट’ फीचर भी है, जो ग्राहकों को आय शुरू करने के लिए कोई एक ऐसी तारीख चुनने की सुविधा प्रदान करता है जो शादी की सालगिरह और पति या पत्नी के जन्मदिन जैसी विशेष तिथियों के साथ मेल खा सकती है। इससे उन्हें विशेष महत्व की तिथियों पर आय प्राप्त करने में मदद मिलती है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर श्री अमित पालटा ने कहा, ‘‘महामारी के बाद की दुनिया में वित्तीय नियोजन की अहमियत पहले से अधिक हो गई है और लोग भी इसके महत्व को समझने लगे हैं। वर्तमान दौर में लोग भविष्य में होने वाली आमदनी के लिए अभी से प्रयास करने लगे हैं या फिर वे स्थिर आमदनी का एक पूरक स्रोत विकसित करने का प्रयास करते हैं। इस जरूरत को समझते हुए, हमने आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड इनकम फॉर टुमॉरो (दीर्घकालिक) लॉन्च किया है। चूंकि ग्राहकों को हासिल होने वाली आय की सटीक राशि पता है, इस तरह यह उन्हें एक मजबूत वित्तीय बचत योजना विकसित करने में सक्षम बनाता है। नए जमाने के डिजिटलाइजेशन समाधानों के साथ हमारे ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से लोग एक सुरक्षित और वस्तुतः कागज रहित तरीके से इस प्रोडक्ट को हासिल कर सकते हैं।’’

About Manish Mathur