इंडसइंड बैंक ने स्वदेश आने वाले प्रवासी भारतीयों का जश्न मनाने के लिए एनआरआई होमकमिंग फेस्टिवल की शुरुआत की

मुंबई, 03 दिसंबर, 2021: इंडसइंड बैंक ने आज अपना ‘एनआरआई घर वापसी‘ (एनआरआई होमकमिंग) उत्सव शुरू किया। यह उत्सव देश में अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) के आगमन का जश्न मनाने के लिए है, जो महामारी के कारण लगाए गये यात्रा प्रतिबंधों के एक वर्ष से अधिक समय के बाद अपने प्रियजनों से मिलने जा रहे हैं।

इस उत्सव के माध्यम से, इंडसइंड बैंक अपने कुछ सर्वोत्तम कोटि के वित्तीय समाधानों के बारे में जागरूकता फैलाएगा, जिन्हें विशेष रूप से एनआरआई सेगमेंट के लिए तैयार किया गया है, और इन्हें पूरे देश में बैंक की सभी शाखाओं में1 दिसंबर, 2021 और 28 फरवरी, 2022के बीच आयोजित किया जायेगा। आगे, इस अवधि के दौरान स्वदेश पधारे प्रत्येक एनआरआई ग्राहक के लिए, बैंक अक्षय पात्र फाउंडेशन को दान करेगा। अक्षयपात्र फाउंडेशन बेंगलुरु स्थित एक एनजीओ है जो दो महीने के लिए वंचित बच्चे को खिलाएगा।

इस पहल के शुभारंभ पर बोलते हुए, श्री सौमित्र सेन, प्रमुखउपभोक्ता बैंकिंग, इंडसइंड बैंक कहा, “पिछले 18 महीनों में, एनआरआई दुनिया भर में लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण देश वापस नहीं जा सके और इसलिए, इस वर्ष यात्रा करने के लिए उत्सुक हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हमें अपने एनआरआई ग्राहकों के लिए घर वापसी उत्सव शुरू करने की खुशी है जो हमें उनके साथ जुड़ने, उनकी आवश्यकताओं को समझने और उन्हें व्यापक वित्तीय समाधान प्रदान करने में मदद करेगा। उत्सव के हिस्से के रूप में, बैंक देश के इतिहास और संस्कृति के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अपने ग्राहकों और उनके परिवारों के लिए विरासत पर्यटन का आयोजन करेगा। साथ ही, सामाजिक कार्यों में योगदान करने की उनकी इच्छा को ध्यान में रखते हुए, बैंक ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ भागीदारी की है, जहां बैंक घर वापसी की अवधि के दौरान स्वदेश पधारे प्रत्येक एनआरआई ग्राहक के लिए 2 महीने तक वंचित बच्चे को दान करेगा और उन्हें खिलाएगा। इंडसइंड बैंक अपने एनआरआई सेगमेंट के लिए ऐसे और नए प्रस्तावों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है जो उन्हें एक लाभपूर्ण बैंकिंग अनुभव प्रदान करता है।

एनआरआई होमकमिंग फेस्टिवल के दौरान बैंक ग्राहकों को निम्नलिखित लाभ प्रदान करेगा:

  • एनआरई/एनआरओ बचत खातों पर सर्वोत्तम कोटि की ब्याज दरें
  • सावधि जमा पर उच्च रिटर्न
  • मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, हैदराबाद, अमृतसर, कोचीन और पुणे जैसे शहरों में निःशुल्क हेरिटेज वॉक (भौतिक और आभासी दोनों)
  • कंसायज सेवा और वित्तीय सलाहकार कार्यशालाओं जैसे जीवन शैली लाभ

इंडसइंड बैंक शाखाओं, एटीएम, कॉल सेंटर, इंटरनेट बैंकिंग के मल्टी-चैनल डिलीवरी नेटवर्क और ‘ऑन द गो’ नामक एक अभिनव सोशल बैंकिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने विशाल ग्राहक आधार को सेवा प्रदान करता है। ‘ऑन द गो’ प्लेटफॉर्म अपनी डिजिटल सेवाओं के विस्तार के रूप में कई सोशल नेटवर्क उपलब्ध कराता है। यह ग्राहकों को ‘वीडियो ब्रांच’, ‘माई अकाउंट, माई नंबर’, ‘चॉइस मनी एटीएम’, ‘डायरेक्ट कनेक्ट’, ‘चेक ऑन चेक’, ‘कैश ऑन मोबाइल’ के साथ-साथ ‘फिंगर प्रिंट’ बैंकिंग जैसी नवीन सुविधाएं भी प्रदान करता है।

About Manish Mathur