मीशो के प्लेटफॉर्म पर महिला उद्यमियों की संख्या बढ़कर 9 मिलियन हुई

राष्ट्रीय, 06 दिसंबर, 2021: मीशो, भारत का सबसे तेजी से बढ़ता इंटरनेट कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर दर्ज महिला उद्यमियों की संख्या नौ मिलियन होने के साथ इसने नयी उपलब्धि दर्ज कराई। कंपनी के पुनर्विक्रय व्यवसाय मॉडल के माध्यम से वित्तीय स्वतंत्रता की उनकी तलाश में उनके समर्थन के साथ, मंच पर महिला उद्यमियों ने 2021 में ऑर्डर में सालदरसाल 2.5X वृद्धि देखी।

भारत में लगभग 600 मिलियन लोग अभी भी इंटरनेट से असंबद्ध हैं, जिनमें से अधिकांश गैर-महानगरों से हैं। मीशो उद्यमी मांग को प्रभावित करके और मूल्य के प्रति जागरूक ग्राहकों को किफायती उत्पादों तक पहुंच प्रदान करके इस बाजार को खोल रहे हैं।

उनमें से 60% से अधिक बिलासपुर, दीमापुर, फैजाबाद और हल्द्वानी जैसे टियर 3+ बाजारों से आते हैं।मीशो भारत में अगले अरब उपयोगकर्ताओं के लिए पसंदीदा ई-कॉमर्स गंतव्य बन रहा है। मंच पर पुनर्विक्रय करने वाली महिला उद्यमियों के लिए परिधान, व्यक्तिगत देखभाल, रसोई और गृह सज्जा सबसे अधिक बिकने वाली उत्पाद श्रेणियां हैं।

मीशो सामाजिकआर्थिक समानता की हिमायत कर रहा है, दूरदराज के क्षेत्रों से भी अधिक महिलाओं को वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में सक्षम बना रहा है, जबकि भारत के भीतरी इलाकों में किफायती और गुणवत्ता वाले उत्पादों तक पहुंच बना रहा है। उद्यमिता का समर्थन करके और पहुंच को सुविधाजनक बनाकर, हम जमीनी स्तर से अधिक लोगों को ऑनलाइन ला रहे हैं, और भारत की ईकॉमर्स विकास कहानी को आगे बढ़ा रहे हैं। ये बातेंविदित आत्रे, संस्थापक और सीईओ, मीशो ने कही।

प्लेटफॉर्म पर कुल 15 मिलियन उद्यमियों के साथ, मीशो का पुनर्विक्रेता व्यवसाय मॉडल किसी को भी स्मार्टफोन का उपयोग करके शून्य लागत पर एक ऑनलाइन व्यवसाय स्थापित करने में मदद करता है। उद्यमी ऐप पर उत्पाद कैटलॉग बना सकते हैं और कंपनी के एंड-टू-एंड ग्राहक, लॉजिस्टिक्स और तकनीकी सहायता के साथ अपने स्थानीय और डिजिटल समुदायों को बेच सकते हैं।

About Manish Mathur