होण्डा ने लॉन्च किया H’ness एनीवर्सरी एडीशन; इंडिया बाईक वीक 2021 में नई CB300RBSVI के लिए तैयार किया मंच

लोनावला, 06 दिसम्बर, 2021: होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने आज लम्बे इंतज़ार के बाद इंडिया बाईक वीक 2021 के दौरान अपनी नियो स्पोर्ट्स कैफ़े प्रेरित CB300R BSVI का अनावरण किया। कंपनी ने H’ness CB350 का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में H’ness एनीवर्सरी एडीशन का भी लॉन्च किया है।

कार्यक्रम के दौरान नई मोटरसाइकल का प्रदर्शन करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘होण्डा नियो स्पोर्ट्स कैफ़े फैमिली मोटरसाइक्लिंग के रेडिकल स्टाइल की अभिव्यक्ति करती है जो टै्रवल को रोमांचक सिटी राईड में बदल देती है। नए BSVI अवतार में CB300R अपने सिगनेचर स्टाइल और ब्यूटी को बरकरार रखते हुए राईड को कई गुना रोमांचक बना देती है। भारतीय बाज़ार में इसके लॉन्च के बाद उपभोक्ताओं से मिले प्यार और भरोसे का जश्न मनाते हुए H’ness CB350 के एनीवर्सरी एडीशन का लॉन्च भी किया गया है, जो राइडर समुदाय के गौरव को दर्शाता है।’’

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘CB300R अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ फीचर्स और सड़क पर शानदार मौजूदगी के साथ नेकेड स्ट्रीट स्पोर्ट्स बाईक के रूप में अपने वादे पर खरी उतरी है। नई CB300R BSVI नई एनर्जी के साथ 2022 में जल्द आ रही है। हमारी सीबी धरोहर को आगे बढ़ाते हुए, पिछले साल H’ness CB350 का ग्लोबल लॉन्च किया गया था। आईबीडब्ल्यू में, H’ness को पहली बार पेश किया जा रहा है। हमें खुशी है कि राइडिंग कम्युनिटी इसका दिल

खोलकर स्वागत कर रही है। आज हम उपभोक्ताओं से मिले इस प्यार का जश्न मनाते हुए उनका धन्यवाद करना चाहते हैं और H’ness एनीवर्सरी एडीशन का लॉन्च करने जा रहे हैं जो H’ness प्रेमियों के बीच नया जोश और नया उत्साह उत्पन्न करेगी।’’

नई CB300R BSVI का अनावरण किया

CB300R BSVI भारत स्टेज-VI कम्प्लायन्ट 286सीसी डीओएचसी 4-वॉल्व लिक्विड कूल्ड सिलिंडर इंजन विद PGM-FI टेकनोलॉजी के साथ आती है जो शहर की राईड के दौरान मजबूत एक्सेलरेशन और लीनियर रिस्पॉन्स देता है। नई मोटरसाइकल असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच से लैस है जो क्लच ऑपरेशन्स के लिए असिस्ट फंक्शन देता है, जिसमें रेगुलर क्लच मैकेनिज़्म की तुलना में कम लोड की ज़रूरत होती हे, वहीं स्लिपर फंक्शन अचानक ब्रेक लागने के कारण आने वाले झटकों को कम करता है, जिससे राईड के दौरान थकान कम होती है और राईड आरामदायक हो जाती है।

बेहतरीन इंजीनियरिंग और प्रीमियम लुक के संयोजन के साथ लाईटवेट इन्वर्टेड फ्रंट फोर्क शहर की सड़कों पर स्पोर्ट्स बाईक को युनिवर्सल वैल्यू देते हैं।

4-पॉट रेडियल-माउन्टेड कैलिपर्स फ्रन्ट ब्रेक्स के लिए 296 एमएम हब-लैस फ्लोटिंग और रियर डिस्क ब्रेक के लिए 220 एमएम के साथ आते हैं जिन्हें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ मोड्युलेट किया गया है जो इनर्शियल मेज़रमेन्ट युनिट (आईएमयू) के रूप में काम करता है और फ्रन्ट से लेकर रियर तक एक समान एबीएस ब्रेकिंग, वज़न के सही वितरण तथा अचानक ब्रेक लगने के लिए न्यूनतम रियर लिफ्ट को सुनिश्चित करता है।

मिनिमलिस्टिक इन्स्ट्रुमेन्ट पैनल नए अतिरिक्त फीचर्स -गियर पॉज़िशन और साईड स्टैण्ड इंडिकेटर विद इंजन इन्हीबिटर के साथ सभी आधुनिक जानकारी देता है। सही पॉज़िशन वाला फुली डिजिटल लिक्विड क्रिस्टल मीटर हर ज़रूरी जानकारी देता है, फिर चाहे दिन हो या रात। नई CB300R BSVI दो प्रीमियम कलर्स में आती है – मैट स्टील ब्लैक और पर्ल स्पार्टन रैड।

H’ness एनीवर्सरी एडीशन

पहली सालगिरह के जोश और उत्साह का जश्न मनाते हुए एनीवर्सरी एडीशन को टैंक और साईड पैनल पर गोल्डन थीम के एम्ब्लेम के साथ शानदार लुक दिया गया है।

टैंक के टॉप पर एनीवर्सरी एडीशन लोगो पिन स्ट्राइप फैशन में दिया गया है जो राइडर को गौरवशाली अनुभव प्रदान करता है। ब्राउन कलर की ड्यूल सीट इस थीम को और भी बेहतर बनाती है और राइडर एवं पीछे सवारी करने वाले व्यक्ति को आरामदायक अनुभव प्रदान करती है। वहीं क्रोम साईड-स्टैण्ड मोटरसाइकल को प्रीमियम अपील देता है।

बॉडी कलर्स फ्रन्ट और रियर मडगार्ड्स प्रोडक्ट थीम को बनाए रखते हुए इसे यूनिफॉर्म डिज़ाइन प्रदान करते हैं। नया क्राउन हैण्डल बड़ी भव्यता के साथ विभिन्न कलर्स के साथ तालमेल बनाता है और मोटरसाइकल की रग्ड इमेज को बनाए रखता है।

H’ness एनीवर्सरी एडीशन दो कलर्स में उपलब्ध है- पर्ल इग्नियस ब्लैक और मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक। इसकी कीमत रु 2.03 लाख (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम) है।

आज से देश भर में होण्डा की प्रीमियम बिग बाईक डीलरशिप्स-बिगविंग टॉपलाईन और बिगविंग में बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। अधिक जानकारी के लिए, उपभोक्ता ऑफिशियल वेबसाईट (www.hondabigwing.in) पर विज़िट कर सकते हैं।

About Manish Mathur