मुथूट फाइनेंस ने अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए लॉन्च किया आईमुथूट मोबाइल ऐप वर्शन 3.0

कोच्चि, 25 दिसंबर, 2021- भारत की सबसे बड़ी गोल्ड लोन एनबीएफसी मुथूट फाइनेंस ने आईमुथूट मोबाइल ऐप वर्शन 3.0 लॉन्च किया है। यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट के साथ एकीकृत है। यह ‘वन ऐप फॉर ऑल लोन एप्लीकेशन’ ग्राहकों को अपने घर के आराम से गोल्ड लोन, होम लोन, पर्सनल लोन और वाहन लोन के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान करता है।

मोबाइल एप्लिकेशन का यह नया और उन्नत संस्करण मुथूट के ग्राहकों को एक बेहतर ओमनीचैनल अनुभव प्रदान करने की दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। आईमुथूट मोबाइल ऐप के उपयोगकर्ताओं को शाखा में आए बिना उनके सभी डिजिटल लेनदेन की इंटरऑपरेबिलिटी की एक महत्वपूर्ण सुविधा मिलती है।

ग्राहक बड़ी संख्या में सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं, जिनमें शामिल हैं-

– स्वर्ण ऋण, गृह ऋण, व्यक्तिगत ऋण, वाहन ऋण का पुनर्भुगतान

– घर से बाहर निकले बिना गोल्ड लोन टॉप-अप और नवीनीकरण

– बिना किसी पंजीकरण के त्वरित भुगतान करना

– बॉयोमीट्रिक ऑथेंटिकेशन मेथड के साथ सुनिश्चित सुरक्षा

– सहज ऋण कैलकुलेटर

– बैंक खाते और पैन का आसान लिंक अप

– अपॉइंटमेंट बुक करना

– उपयोगिता बिलों का भुगतान

– बीमा खरीदना और शून्य ब्याज उत्पाद ऑनलाइन खरीदना

– अपनी निकटतम मुथूट शाखा का पता लगाएँ

– निजीकृत सूचनाएं और अपनी पसंदीदा भाषा में जानकारी प्राप्त करें।

आईमुथूट मोबाइल ऐप 3.0 के लॉन्च के अवसर पर मुथूट फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री जॉर्ज अलेक्जेंडर मुथूट ने कहा, ‘‘देश में गोल्ड लोन एनबीएफसी क्षेत्र में एक अग्रणी कंपनी के रूप में, हमने हमेशा नए टैक्नीकल इनोवेशन के साथ तालमेल बिठाने में विश्वास किया है, ताकि ग्राहकों को बिना किसी रुकावट आसान और सरलता से सेवाएं प्रदान की जा सकें। हमारा लक्ष्य गोल्ड लोन के अलावा विविध वित्तीय सेवाओं की पेशकश करने वाला एक विविध वित्तीय सुपरमार्केट बनना है और इस तरह लंबी अवधि में एक ऐसा ग्राहक-केंद्रित व्यावसायिक संगठन बनना है, जहां सब कुछ टैक्नोलॉजी के माध्यम से संचालित किया जाता हो। हम अपने अपडेटेड आईमुथूट मोबाइल ऐप 3.0 को लॉन्च करते हुए उत्साहित हैं, जो हमें लगता है कि एक बेहतर ओमनीचैनल ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिहाज से एक कदम आगे है। ऐप को एआई संचालित चैटबॉट ‘मट्टू’ के साथ एकीकृत किया गया है और यह उपभोक्ताओं के लिए अपने घर के आराम से 24’7  गोल्ड लोन, होम लोन, पर्सनल लोन और वाहन ऋण का लाभ उठाने और चुकाने के लिए वन स्टॉप शॉप है। ऐप में बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन मेथड्स का इस्तेमाल किया गया है और इस तरह ग्राहक अपनी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह निश्चिंत हो सकते हैं। ग्राहक अन्य सुविधाओं का लाभ उठाने के अलावा इस ऐप के माध्यम से बीमा और जीरो इंटरेस्ट वाले प्रोडक्ट भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं।’’

आईमुथूट मोबाइल एप्लिकेशन के एक अपडेट वर्शन की लॉन्चिंग के साथ, मुथूट फाइनेंस तेजी से एनबीएफसी क्षेत्र में एक प्रमुख नाम के रूप में उभर रहा है, जिसने उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाने की दिशा में लगातार काम किया है। कंपनी लगातार ऐसे टेलरमेड इनोवेशन सामने ला रही है, जो इंडस्ट्री में सबसे अलग हैं। हाल ही में मुथूट फाइनेंस ने अपनी व्हाट्सएप गोल्ड लोन टॉप-अप सुविधा भी लॉन्च की है, जिससे गोल्ड लोन ग्राहकों को गोल्ड लोन टॉप-अप के लिए ऑनलाइन आवेदन करने में मदद मिलती है। इसके लिए उन्हें अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप नंबर 7558077666 पर ‘हाय’ लिखकर भेजना होता है।

मुथूट फाइनेंस अपने ग्राहकों को 78299 50077 पर मिस्ड कॉल देकर आईमुथूट ऐप वर्जन 3.0 डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है। स्वचालित मिस्ड कॉल सिस्टम ग्राहक को ‘आईमुथूट ऐप’ डाउनलोड करने के लिंक के साथ एक एसएमएस भेजेगा। वे अपने मोबाइल पर एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित क्यूआर कोड को भी स्कैन कर सकते हैं।

About Manish Mathur