सच्चिदानंद अग्रवाल सीजे डारक्ल लॉजिस्टिक्स बोर्ड के स्वतंत्र निदेशक बने

नई दिल्ली 16 दिसंबर 2021: सीजे डारक्ल लॉजिस्टिक्स, जो भारत की एक प्रमुख घरेलू मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स समाधान कंपनी है जिसे (वित्त वर्ष 2021, 2020 और 2019) के राजस्व की दृष्टि से फुल ट्रक लोड (“एफटीएल”) खंड में अग्रणी स्थान प्राप्त है, ने अपने बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति की घोषणा की। श्री सच्चिदानंद अग्रवाल 19 अक्टूबर 2021 से स्वतंत्र निदेशक के रूप में बोर्ड में शामिल होंगे। उनकी नियुक्ति अच्छी कॉरपोरेट गवर्नेंस पद्धतियों के अनुरूप है।

सीजे डारक्ल बोर्ड में श्री सच्चिदानंद अग्रवाल का स्वागत करते हुएश्री नरेंद्र कुमार अग्रवाल, ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, सीजे डारक्ल लॉजिस्टिक्स ने कहा, “हम अपने बोर्ड में एक अत्यंत अनुभवी पेशेवर को पाकर वास्तव में प्रसन्न हैं। श्री अग्रवाल के स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्ति हमारे मौजूदा कौशल एवं अनुभवों की पूरक है और हमें विश्वास है कि जब हम विकास के अपने अगले चरण की शुरुआत करेंगे तो वह हमारे बोर्ड में जबरदस्त मूल्य जोड़ेंगे।

अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, श्री सच्चिदानंद अग्रवाल कहा,सीजे डारक्ल लॉजिस्टिक्स एक उत्कृष्ट कंपनी है जिसमें लॉजिस्टिक्स व्यवसाय में लीडर के रूप में विकसित होने की जबरदस्त क्षमता है। मैं कंपनी की विकास योजनाओं में मूल्यों को जोड़कर और उत्कृष्ट प्रदर्शन प्राप्त करने और शेयरधारक मूल्य को अधिकतम करने के लिए प्रतिबद्ध होकर बोर्ड के लिए महत्वपूर्ण संपत्ति होने का विश्वास रखता हूं।

श्री सच्चिदानंद अग्रवाल वर्ष 1979 में एनआईटी भोपाल (एमएसीटी अब मैनिट) से सिविल इंजीनियरिंग स्नातक हैं, जिनका चयन यूपीएससी द्वारा आयोजित इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 1980 के माध्यम से इंडियन रेलवे सर्विसेज ऑफ इंजीनियर (आईआरएसई) में हुआ था। भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) और महाप्रबंधक (जीएम) सहित विभिन्न तकनीकी और प्रशासनिक पदों पर रहते हुए उन्होंने 37 से अधिक वर्षों तक भारतीय रेलवे की सेवा की और वो विविध और विशाल तकनीकी, अनुसंधान और विकास एवं प्रशासनिक अनुभव रखते हैं। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, फ्रांस, रूस, दक्षिण अमेरिका और बुल्गारिया सहित कई देशों में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार, प्रशिक्षण, तकनीकी यात्राओं में भाग लिया। उन्होंने प्रतिष्ठित कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय में कार्यकारी प्रबंधन प्रशिक्षण में भाग लिया। शैक्षिक गतिविधियों में लगे रेल मंत्रालय के तहत एनआरटीयू फाउंडेशन में नामित निदेशक के रूप में भी उन्होंने कार्य किया। वह रेल मंत्रालय से सदस्य और भारत सरकार के पदेन सचिव के रूप में जुलाई 2019 में सेवानिवृत्त हुए। इसके बाद लगभग दो वर्षों तक उन्होंने राष्ट्रीय उच्च गति रेल निगम (एनएचएसआरसीएल) में वरिष्ठ सलाहकार (समन्वय) के रूप में कार्य किया।

सीजे डारक्ल लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के निदेशक मंडल के अन्य सदस्यों में श्री कृष्ण कुमार अग्रवाल, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री दर्शन कुमार अग्रवाल, संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री रोशन लाल अग्रवाल, संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री नरेंद्र कुमार अग्रवाल, संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री जुनघुन बेग, कार्यकारी निदेशक – उप सीईओ, श्रीमती रजनी गुप्ता, स्वतंत्र महिला निदेशक, श्री ईयू डॉन पार्क, स्वतंत्र निदेशक, श्री डो यंग किम, स्वतंत्र निदेशक, श्री चुल मून पार्क, गैर-कार्यकारी निदेशक, श्री सांग ह्यून यून, गैर-कार्यकारी निदेशक और श्री जोनाथन पार्क, गैर-कार्यकारी निदेशक शामिल हैं।

About Manish Mathur