24 घंटे की नॉन स्टॉप संगीतमई शाम में गूंजेंगे पुराने बॉलीवुड नग्में

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर, 16 दिसंबर। जरुरतमंद के चेहरे पर मुस्कान लाने के उद्देश्य से आयोजित हो रही संगीतमई सुरमई शाम का जयपुराइट्स आनंद उठाएंगे। जयपुर की खूबसूरत धरोहर अल्बर्ट हॉल पर हो रहे इस रोटरी डिस्ट्रिक्ट कार्यक्रम का आयोजन रोटरी क्लब जयपुर क्राउन और आरआईडी 3054 की ओर से किया जा रहा है। कार्यक्रम से जुड़ी प्रेस वार्ता का गुरुवार को सी-स्कीम स्थित ओलिव रेस्टॉरेंट में आयोजन किया गया, जिसमें रोटरी इंटरनेशनल के असिस्टेंट गवर्नर विशाल गुप्ता, रोटरी क्लब जयपुर क्राउन की अध्यक्ष आशा मिश्रा, क्लब सचिव योगेश मित्तल, कार्यक्रम समन्वयक पंकज हरितवाल, इवेंट कोर्डिनेटर रीना गुप्ता ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायज़ा दिया।

इस दौरान रोटरी इंटरनेशनल के असिस्टेंट गवर्नर विशाल गुप्ता ने बताया कि 18 दिसंबर की शाम 7 बजे से शुरू होने जा रही 24 घंटे की नॉन स्टॉप संगीतमई सुरमाला ‘एक पहल एक मुस्कान’ का समापन 19 दिसंबर की शाम 7 बजे होगा। पहली बार आयोजित हो रहे इस तरह के कार्यक्रम में दिल्ली, गुरुग्राम, नागपुर, जयपुर सहित विभिन्न जगह से संगीतकार एकत्रित होंगे, जहां एक के बाद एक बिना रुके ये संगीतकार पुराने फिल्मीं गानें, भजनों और धुनों की एक अनोखी स्वर्ण माला प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम में वीकेएस तराना और सुर से सुकून ने सहयोग किया है। इस निशुल्क कार्यक्रम के उद्घटान के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत को आमंत्रित किया गया है। साथ ही विशिष्ट अतिथि के तौर पर खाद्य मंत्री राजस्थान सरकार प्रताप सिंह खाचरियावास, कांग्रेस विधायक महेश जोशी और चिकित्सा मंत्री राजस्थान सरकार परसादी लाल मीणा कार्यक्रम के उद्घाटन में शिरकत करेंगे। वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी इस भव्य कार्यक्रम का समापन करेंगे। साथ ही रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट गवर्नर गुजरात अशोक मंगल, रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर इलेक्ट बलवंत किराना भी अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाएंगे।  

रोटरी क्लब जयपुर क्राउन की अध्यक्ष आशा मिश्रा ने बताया कि आज हेल्थ सेक्टर की सबसे बड़ी समस्यों में एक डायबेटीस है। देश में किडनी से जुड़ी बिमारियों का इलाज काफी महंगा है और जरूरतमंद इस इलाज से वंचित रह जाते है। इसे देखते हुए इस कार्यक्रम के जरिए हमारा उद्देश्य है कि हम जरुरतमंद लोगों के लिए डायलिसिस बेड उपलब्ध करा सके। इस पूरी मुहीम से एकत्रित होने वाले पैसों से जैपुरिया हॉस्पिटल में 20 अत्याधुनिक 24 घंटे चलने वाले निशुल्क डायलिसिस बेडस स्थापित होंगे। इसी के साथ हम सरकार से अनुरोध करेंगे कि इन बेडस के लिए बिजली भी मुफ्त में मुहैया करवाई जाए। ये सभी बेडस इतने अत्याधुनिक होंगे कि डायलिसिस के साथ वेंटीलेटर भी जुड़ा होगा। 
हम उम्मीद करते है कि इस कार्यक्रम के साथ शहर के गणमान्य, भामाशाह और संगीतप्रेमी खुले दिल से जुड़े और हमारी इस मुहीम में हमारा साथ दे।

About Manish Mathur