एक्साइड लाइफ ने संजय विज को ईडी और प्रधान अधिकारी नियुक्त किया

बैंगलोर, 19 जनवरी, 2022: एक्साइड लाइफ ने श्री संजय विज को कार्यकारी निदेशक और प्रधान अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति 10  जनवरी 2022 से प्रभावी है।

1 जनवरी, 2022 को, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (“एचडीएफसी लाइफ”) ने सभी प्रासंगिक नियामक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (“एक्साइड लाइफ”) के अधिग्रहण को पूरा करने की घोषणा की। समझौते के अनुसार, 726 करोड़ रुपये का नकद भुगतान किया गया था और 685 रु. प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 8,70,22,222 इक्विटी शेयर्स एक्साइड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (“एक्साइड इंडस्ट्रीज”) को आवंटित किये गये थे। एक्साइड इंडस्ट्रीज की अब एचडीएफसी लाइफ में 4.1 फीसदी हिस्सेदारी है। एक्साइड लाइफ की एचडीएफसी लाइफ में विलय की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जाएगी।

श्री विज को जीवन बीमा उद्योग में लंबा अनुभव है। वह जुलाई 2001 में एचडीएफसी लाइफ में शामिल हुए, और तब से उन्होंने कंपनी के शानदार विकास में योगदान दिया है। एचडीएफसी लाइफ में ग्रुप हेड – बैंकएश्योरेंस और चीफ वैल्यू ऑफिसर (सीवीओ) के रूप में, वह पी एंड एल, मार्केट ग्रोथ और महत्वपूर्ण बैंकएश्योरेंस चैनलों के व्यवसाय के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार थे। सीवीओ के रूप में, वह ईपीआईसीसी मूल्य कार्यक्रम को संस्थागत बनाने और नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार थे। वह कार्यकारी समिति (ईसी) के सदस्य भी थे।

श्री विज को बिजनेस मैनेजमेंट, परफॉर्मेंस मैनेजमेंट, बिजनेस डेवलपमेंट और बिजनेस स्ट्रैटेजी में 32 से अधिक वर्षों का अमूल्य बहु-उद्योग का अनुभव है।

संजय विज, नव नियुक्त ईडी और प्रधान अधिकारी एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, “मुझे एक्साइड लाइफ और एचडीएफसी लाइफ दोनों में समान आदर्श, जोश, जुनून और प्रतिबद्धता देखने की खुशी है। आगे, हमारे लक्ष्य और दृष्टिकोण अपरिवर्तित रहते हैं, जो कि नवीन और ग्राहक केंद्रित बीमा समाधान प्रदान करना है जो हमारे ग्राहकों को उनके और उनके परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने में मदद कर सके, और इस प्रक्रिया में, हम भारत में सबसे सफल और प्रशंसित जीवन बीमा कंपनियों में से एक बन सकें।”

 

About Manish Mathur