होण्डा ने भारत में मिड-साइज़ सेगमेन्ट को बनाया सशक्त, 2022 CB300R का किया लॉन्च

नई दिल्ली, 13 जनवरी, 2022: दिसम्बर में इंडिया बाईक वीक के दौरान होण्डा नियोस्पोर्ट्स कैफ़े से प्रेरित 2022 CB300R के भव्य अनावरण के बाद, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड (एचएमएसआई) ने आज भारत में मोटरसाइकल का लॉन्च किया।

2022 CB300R के बारे में बात करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘अपने उपभोक्ताओं के लिए होण्डा के भरोसे एवं प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाते हुए आखिरकार 2022 CB300R को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। अपनी शुरूआत से ही यह इंजीनियरिंग के ऊँचे मानकों पर आधारित रही है। हमें विश्वास है कि शानदार फीचर्स एवं सड़क पर बेहतरीन मौजूदगी के साथ नई CB300R उपभोक्ताओं को खूब लुभाएगी।

इस अवसर पर श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टरसेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘आखिरकार  CB300R के नए 2022 अवतार का इंतज़ार खत्म हो गया है। शहर की सड़कों पर रोचक राइड का अनुभव प्रदान करने वाली अपने वर्ग में सबसे हल्की, नई  CB300R असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच के साथ आती है, जिससे राइडर को थकान कम होती है। इसी तरह गोल्डन अपसाईड डाउन फोर्क्स राईड को बेहतरीन बनाते हैं और स्पोर्टी अपील देते हैं। दिसम्बर 2021 में इंडिया बाईक वीक के दौरान उपभोक्ताओं से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद, हमें आज से इसकी बुकिंग शुरू करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है।

2022 CB300R के फीचर्स और विशेषताएं

2022 CB300R भारत स्टेजVI कम्प्लायन्ट 286सीसी डीओएचसी 4-वॉल्व लिक्विड कूल्ड सिलिंडर इंजन विद PGM-FI टेकनोलॉजी के साथ आती है जो शहर की राईड के दौरान मजबूत एक्सेलरेशन और लीनियर रिस्पॉन्स देती है। नई मोटरसाइकल असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच से लैस है जो क्लच ऑपरेशन्स के लिए असिस्ट फंक्शन देता है, जिसमें रेगुलर क्लच मैकेनिज़्म की तुलना में कम लोड की ज़रूरत होती हे, वहीं स्लिपर फंक्शन अचानक ब्रेक लागने के कारण आने वाले झटकों को कम करता है, जिससे राईड के दौरान थकान कम होती है और राईड आरामदायक हो जाती है।

बेहतरीन इंजीनियरिंग और प्रीमियम लुक के संयोजन के साथ गोल्डन अपसाईड डाउन फोर्क्स शहर की सड़कों पर स्पोर्ट्स बाईक को युनिवर्सल वैल्यू देते हैं।

4-पॉट रेडियलमाउन्टेड कैलिपर्स फ्रन्ट ब्रेक्स के लिए 296 एमएम हबलैस फ्लोटिंग और रियर डिस्क ब्रेक के लिए 220 एमएम के साथ आते हैं जिन्हें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ मोड्युलेट किया गया है जो इनर्शियल मेज़रमेन्ट युनिट (आईएमयू) के रूप में काम करता है और फ्रन्ट से लेकर रियर तक एक समान एबीएस ब्रेकिंग, वज़न के सही वितरण तथा अचानक ब्रेक लगने के लिए न्यूनतम रियर लिफ्ट को सुनिश्चित करता है।

मिनिमलिस्टिक इन्स्ट्रुमेन्ट पैनल नए अतिरिक्त फीचर्सगियर पॉज़िशन और साईड स्टैण्ड इंडिकेटर विद इंजन इन्हीबिटर के साथ सभी आधुनिक जानकारी देता है। सही पॉज़िशन वाला फुली डिजिटल लिक्विड क्रिस्टल मीटर हर ज़रूरी जानकारी देता है, फिर चाहे दिन हो या रात।

2022 CB300R कलर और कीमत

नई  CB300R रु 2.77 लाख (एक्सशोरूम, नई दिल्ली) की कीमत पर दो प्रीमियम कलर्स में उपलब्ध हैमैट स्टील ब्लैक और पर्ल स्पार्टन रैड।  आज से देश भर में होण्डा के एक्सक्लुज़िव प्रीमियम बिगविंग और बिगविंग टॉपलाईन डीलरशिप्स पर नई  CB300R की बुकिंग शुरू हो गई है। अधिक जानकारी के लिए उपभोक्ता www.hondabigwing.in पर लॉग ऑन कर सकते हैं।

About Patrika Jagat