आईआईएफएल फाइनेंस की ओर से गोल्ड लोन 0.54 प्रतिशत प्रति माह की न्यूनतम दर पर

भारत की अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) में से एक आईआईएफएल फाइनेंस ने 0.54 प्रतिशत से शुरू होने वाली ब्याज दरों के साथ गोल्ड लोन प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। यह रेट किसी भी गोल्ड लोन एनबीएफसी द्वारा दी जाने वाली सबसे कम ब्याज दरों में से एक है। यह योजना आईआईएफएल फाइनेंस की 2200 से अधिक शाखाओं में उपलब्ध है। आईआईएफएल गोल्ड लोन में ग्राहकों को लंबी अवधि की सुविधा भी मिलती है, जो 24 महीने तक चलती है, जिससे ग्राहक नकदी प्रवाह को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के आधार पर ब्याज पुनर्भुगतान के फ्लेक्सिबल ऑप्शंस प्रदान करता है। ये विकल्प मासिक, द्विमासिक, त्रैमासिक और अर्ध-वार्षिक आधार पर हो सकते हैं। कोई भी ग्राहक आईआईएफएल फाइनेंस शाखा में जा सकता है और 30 मिनट के भीतर ऋण प्राप्त कर सकता है। कंपनी ब्याज चुकौती के लिए 5 दिनों की छूट अवधि प्रदान करती है, जो इस खंड में एक नया प्रयोग है।

आईआईएफएल फाइनेंस के बिजनेस हेड – गोल्ड लोन श्री सौरभ कुमार ने कहा, ‘‘आईआईएफएल फाइनेंस के पास निष्ठावान ग्राहकों का एक व्यापक आधार है, जिसमें 70 प्रतिशत से अधिक ग्राहक हमारे साथ फिर से व्यापार करने का विकल्प चुनते हैं। हमारे ग्राहकों में किसान और छोटे उद्यमी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी पूंजीगत जरूरतों को पूरा करने के लिए गोल्ड लोन का इस्तेमाल किया है। वे हमारी कम ब्याज दरों, लंबी अवधि, रियायती अवधि और आसान डिजिटल पुनर्भुगतान विकल्पों की सराहना करते हैं।’’

आईआईएफएल फाइनेंस ईमानदार और पारदर्शी व्यवहार में विश्वास करता है। कंपनी ने अपनी इन्हीं नीतियों के आधार पर स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ मिलकर एक अभियान रुैममकीपठंज शुरू किया है। आईआईएफएल फाइनेंस 60 लाख से अधिक ग्राहकों को होम लोन, गोल्ड लोन, बिजनेस लोन और माइक्रोफाइनेंस प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराता है। आईआईएफएल फाइनेंस ने 600 से अधिक स्थानों पर 2,200 से अधिक शाखाओं के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से अपनी देशव्यापी पहुंच का विस्तार किया है। कम सेवा वाले और बैंकिंग सुविधाओं से वंचित ग्राहकों की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने के मकसद से  आईआईएफएल फाइनेंस टियर 2 – टियर 5 शहरों में अपनी मौजूदगी का विस्तार करना जारी रखता है।

About Manish Mathur