इंडिपैसा और हिताची पेमेंट सर्विसेज ने पेश किया नया फिनटेक प्लेटफॉर्म

मुंबई, 25 जनवरी, 2022:  हिताची पेमेंट सर्विसेज, जो भारत में नकद और डिजिटल दोनों भुगतानों का अग्रणी सक्षमकर्ता है और इंडिपैसा, जो मध्य पूर्व, एशिया और यूरोप में काम कर रही फिनटेक कंपनियों के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क, नेक्सो नेटवर्क का सदस्य है, ने भारत के एमएसएमई के लिए नया फिनटेक प्लेटफॉर्म विकसित करने हेतु हाल ही करार किया। अपने फ्युचर-रेडी, डिजिटल भुगतान क्षमताओं के साथ, हिताची पेमेंट सर्विसेज भारत के एमएसएमई के लिए नए फिनटेक प्लेटफॉर्म हेतु बेहतर प्रौद्योगिकी ढांचा उपलब्ध करायेगी।

इंडिपैसा का मिशन सूक्ष्म, लघु और मध्यम आकार के उद्यमों (MSMEs) को सशक्त बनाना है, औरनया फिनटेक प्लेटफॉर्म भारत के 63 मिलियन एमएसएमई को उनके व्यावसायिक वित्त को संभालने में मदद करने के लिए कई प्रकार के वित्तीय समाधान देगा। हिताची पेमेंट सर्विसेज के साथ साझेदारी में, इंडिपैसा भारतीय एमएसएमई मालिकों और ऑपरेटरों की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने के लिए भुगतान समाधानों की एक श्रृंखला की पेशकश करेगा, ताकि उन्हें अपने व्यवसाय को बढ़ाने, सरकारी कर कानूनों का पालन करने और अपने और अपने परिवार के बेहतर भविष्य का निर्माण करने में मदद मिल सके।

श्री अनुज खोसला, मुख्य कार्यकारी अधिकारीहिताची पेमेंट सर्विसेज, डिजिटल व्यवसाय ने कहा, “डिजिटल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के लिए भारत के अग्रणी समाधान प्रदाताओं में से एक के रूप में, हमने पिछले कुछ वर्षों में पारिस्थितिकी तंत्र को सकारात्मक रूप से विकसित होते देखा है और नए फिनटेक प्लेटफॉर्म के लिए इंडिपैसा के साथ जुड़ने की खुशी है। हमारा तकनीकी ज्ञान, केंद्रीकृत बुनियादी ढांचा और विस्तृत नेटवर्क डिजिटल भुगतान को लोकतांत्रिक बनाने में मदद करेगा, जिससे हाशिए पर पड़े एमएसएमई के लिए वित्तीय समावेशन की दिशा में प्रोत्साहन मिलेगा।”

इंडिपैसा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री एजाज तहसीलदार ने कहा, “कैशलेस समाज के लिए भारत के डिजिटल अभियान के अनुरूप ढालने में भारतीय छोटे व्यवसायों की मदद करने के लिए हिताची पेमेंट सर्विसेज के साथ काम करने को लेकर इंडिपैसा बेहद गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहा है।” श्री तहसीलदार ने आगे कहा, “हमारी योजना भारतीय एमएसएमई बाजार के लिए किफायती कीमतों पर फिनटेक सेवाओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाले डिजिटल प्लेटफॉर्म की पेशकश करने की है; जो एमएसएमई के मालिकों और ऑपरेटरों द्वारा प्रबंधित करने के लिए सरल, आसान और तेज़ हो। फिनटेक के पेमेंट डोमेन में गहरी जानकारी वाले नवोन्मेषी लीडर्स का होना हमें भारत में अपनी योजनाओं को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए एक मजबूत प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दिलाता है।”

इंडिपैसा के अध्यक्ष, श्री नेबिल बेन आइसा  ने कहा, “हम भारत में निवेश करने और भारतीय छोटे व्यापार मालिकों और ऑपरेटरों को सशक्त बनाने के लिए अपनी वित्तीय सेवाओं की पेशकश करने और उन्हें उनके व्यवसायों एवं उनके परिवारों के लिए बेहतर भविष्य बनाने में मदद करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। मध्य पूर्व और अन्य बाजारों में भारतीय छोटे व्यापार मालिकों और ऑपरेटरों को सेवा देने का हमारा अनुभव हमें विश्वास दिलाता है कि हमारे समाधान भारत में मूल्य प्रदान करेंगे और इन्हें उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिलेगी।”

About Manish Mathur