नया वेन्यू जेएलएफ के अनुभव को और बेहतर बनाएगा

Editor-Manish Mathur

जयपुर, 28 फरवरी। जेएलएफ का नया वेन्यू नए मेजबान के रूप में आगंतुकों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार है। होटल क्लार्क्स आमेर का गुलाबी शहर में कला व संस्कृति के संरक्षक होने का एक लंबा इतिहास रहा है। जयपुर के पहले और एकमात्र रेट्रो-लीगेसी होटल के तौर पर क्लार्क्स आगंतुकों को अपने इंडो-यूरोपियन सौंदर्य, मल्टी कुजीन पाक विकल्पों, व्यापक खुले स्थानों और अपनी तरह के एकमात्र आर्ट इंस्टॉलेशंस के साथ एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है।

यह शहर के सबसे बड़े होटल परिसरों में से एक और रचनात्मक अभिव्यक्ति व जीवन के सभी रूपों के सम्मान की सराहना करने के लिए देशभर के कलाकारों द्वारा बनाए गए बेहतरीन आर्ट इंस्टॉलेशंस का घर है। होटल परिसर के व्यापक हरियाली क्षेत्र जानवरों की अनूठी मूर्तियों से सुशोभित है, जिनमें 14 फीट का विशाल उल्लू, एक समान रूप से बड़ा ऊंट, गैंडा, पक्षी और एक गुलाबी रंग का घोड़ा शामिल हैं, जो होटल की खास विशेषता है। क्लार्क्स की पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं और सस्टेलेबल डवलपमेंट के विजन के कारण ये सभी इंस्टॉलेशन स्क्रैप मैटल से बनाए गए हैं। होटल परिसर में सिर्फ 18 प्रतिशत निर्मित क्षेत्र है और कई एकड़ में हरियाली है, इसलिए यह राजधानी जयपुर के केंद्र में एक हरा-भरा आश्रय है। यहां के इंस्टॉलेशन होटल की पशु कल्याण की पहल— ‘हैल्प इन सफ़रिंग (एचआईएस)’ का भाग हैं।

इस वर्ष जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के नए मेजबान के रूप में, होटल क्लार्क्स आमेर जेएलएफ में उपस्थित लोगों को व्यापक कलात्मक अनुभव प्रदान करेगा।

फेस्टिवल की प्रतीक्षा कर रहे और जयपुर की कला का व्यापक अनुभव रखने वाले फेथ सिंह व रणधीर विक्रम सिंह ने होटल क्लार्क्स आमेर के अपने दृष्टिकोण साझा किए। फेथ सिंह ने कहा कि जब मैं क्लार्क्स आमेर के बारे में सोचता हूं, तो मुझे लगता है कि यह शहर का पहला आधुनिक होटल है और इसके जैसा कोई दूसरा नहीं है। वे समकालीन लग्जरी होटल के सभी पेशेवर मानकों को बरकरार रखते हुए बहुत ही व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करते हैं। क्लार्क्स अपने आतिथ्य और बेहतरीन तरीके से डिज़ाइन किए गए विशाल स्थानों के साथ वर्षों से जेएलएफ का हमेशा एक सक्रिय हिस्सा रहा है।

रणधीर विक्रम सिंह ने कहा कि जब कोई हर बार होटल क्लार्क्स आमेर जाता है तो यहां गर्मजोशी की परिचित अनुभूति होती है और यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि यहां हमेशा कुछ नया हो रहा है। यह होटल वर्षों से वाकई एक सांस्कृतिक होटल के रूप में विकसित हुआ है। इस वर्ष जेएलएफ के मेजबान के रूप में वे निश्चित रूप से एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करेंगे।

About Manish Mathur