कल्याण ज्वैलर्स ने ऑनलाइन जॉब स्कैम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

त्रिशूर, 01 मार्च 2022- कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड ने कंपनी के नाम पर चलाए जा रहे ऑनलाइन नौकरी घोटाले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस घोटाले के तहत नौकरी चाहने वालों से पहले 3,500 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाता है। कुछ हफ्ते बाद फर्जी ऑफर लेटर के साथ उनसे दोबारा संपर्क किया जाता है, और इस बार जॉब प्लेसमेंट के बदले 84,000/- रुपए की सुरक्षा जमा राशि का भुगतान करने के लिए कहा जाता है।

कल्याण ज्वैलर्स ने सबसे पहले अपने सोशल मीडिया पेजों पर इस बारे में खुलासा किया था कि कंपनी उम्मीदवारों से कोई प्रोसेसिंग फीसया आवेदन शुल्क नहीं लेती है। साथ ही, कंपनी ने इस बारे में नौकरी के इच्छुक नौजवानों को भी आगाह किया और उन्हें सलाह दी कि वे इस किस्म की अवैध गतिविधि या ऑनलाइन घोटालों से सावधान रहें। कल्याण ज्वैलर्स ने यह भी स्पष्ट किया कि कंपनी ने किसी तीसरे पक्ष को कंपनी की ओर से किसी भी भर्ती प्रक्रिया के संचालन के लिए अधिकृत नहीं किया है।

इसके अलावा, कल्याण ज्वैलर्स ने नौकरी चाहने वालों से कल्याण ज्वैलर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और वेबसाइट पर करियरअनुभाग के तहत उपलब्ध जानकारी के आधार पर ही आवेदन करने का अनुरोध किया है। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार अपने सीवी को कल्याण ज्वैलर्स के निकटतम शोरूम में भी जमा करा सकते हैं। कंपनी समय-समय पर उपलब्ध नौकरी के अवसरों के अनुसार आवेदनों की समीक्षा करेगी।

कल्याण ज्वैलर्स ने इस बारे में त्रिशूर के सिटी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है और इस आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। कंपनी द्वारा जुटाई गई जानकारी पुलिस को सौंप दी गई है। फिलहाल प्राथमिक जांच चल रही है।

About Manish Mathur