VI ने इंडस्ट्री 4.0, स्मार्ट सिटीज़ और स्मार्ट मोबाइल ऐज कम्प्युटिंग को बढ़ावा देने के लिए A5G Networks के साथ की साझेदारी

मुंबई, 25 फरवरी, 2022ः भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने भारत में इंडस्ट्री 4.0 और स्मार्ट मोबाइल ऐज कम्प्युटिंग को बढ़ावा देने के लिए A5G Networks, Inc. के साथ साझेदारी की घोषणा की है। VI और 5G ने एक साथ मिलकर मौजूदा 4G स्पैक्ट्रम का उपयोग करते हुए मुंबई में पायलट प्राइवेट नेटवर्क की स्थापना की है।

वी ने A5G Networks के दृष्टिकोण के अनुरूप वितरित नेटवर्क के लिए विभेदित एवं अनूठे 4G ,5Gऔर वाय-फाय ऑटोनोमस सॉफ्टवेयर के साथ डिजिटल भारत के सपने को साकार करने की प्रतिबद्धता के तहत यह साझेदारी की है। A5G Networks सॉफ्टवेयर पूरी तरह से क्लाउड-नेटिव सॉफ्टवेयर है जिसे हाइब्रिड और मल्टी-क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए तैयार किया गया है।

इस साझेदारी के माध्यम से वी पहले से A5G Networks के ऑटोनोमस कोर सॉफ्टवेयर और व्हाईट बॉक्स RAN एलीमेंट्स का उपयोग करते हुए मुंबई में आध्ुानिक प्राइवेट नेटवर्क की स्थापना कर चुका है। जिसमें ऑपरेटर नेटवर्क के साथ इंटरकनेक्ट करते हुए ओद्यौगिक ऑटोमेशन यूज़ केसेज़, एंटरप्राइज़ ऐप्लीकेशन्स और लो लेटेंसी सेनारियो का उपयोग किया गया है।

‘‘वी अपने डिजिटल उद्यमों और उभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान कर उन्हें ऑटोनोमस नेटवर्क के साथ सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ जगबीर सिंह, चीफ़ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने कहा। ‘‘5G रोडमैप पर अपनी डिजिटल रूपान्तरण की यात्रा के तहत, हमें खुशी है कि हम आज के डिजिटल दौर में इंडस्ट्री 4.0 और स्मार्ट सिटीज़ को सक्षम बनाने के लिए नई सेवाएं पेश करने हेतु A5G Networks के साथ साझेदारी का अवसर मिला है।’’

‘‘हमें खुशी है कि वी के साथ हम डिजिटल भारत की महत्वपूर्ण यात्रा में शामिल हो गए हैं।’’ राजेश मिश्रा, संस्थापक एवं सीईओ, ने कहा। ‘‘वी अपने सब्सक्राइबरों को सर्वश्रेष्ठ सेवाओं का अनुभव प्रदान करने और डिजिटल भारत आंदोलन में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। सफलता बेहद प्रत्यास्थ, सुरक्षित नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर करती है।

वी कई लो लेटेन्सी ऐप्लीकेशन्स, प्राइवेट नेटवर्क, स्मार्ट सिटीज़ और कनेक्टेड कार्स को सक्षम बनाने के लिए डिजिटल नेटवर्क की स्थापना हेतु कई टेक्नोलॉजी लीडर्स एवं इनोवेटर्स के साथ साझेदारियां कर रहा है।

About Manish Mathur