Transite Mixture Design

एसीसी लिमिटेड ने भारत में एक क्रांतिकारी जलवायु नियंत्रण कंक्रीट इंसुलेशन सिस्टम ‘एसीसी एयरियम’ लॉन्च किया

मुंबई, 23 मार्च 2022- वैश्विक समूह होल्सिम ग्रुप की एक इकाई और देश के अग्रणी सीमेंट और कंक्रीट निर्माताओं में से एक एसीसी लिमिटेड ने भारत में एक क्रांतिकारी थर्मल इन्सुलेटिंग जलवायु नियंत्रण कंक्रीट सिस्टम एसीसी एयरियमको लॉन्च किया है।

एसीसी की प्रोडक्ट्स एंड सॉल्यूशंसके संदर्भ में अत्याधुनिक इनोवेशन सामने लाने की एक लंबी परंपरा है जो घर बनाने वालों और आर्किटेक्ट्स, इंजीनियरों और डेवलपर्स के समुदाय को लाभान्वित करती है। इसी कड़ी में नवीनतम एसीसी एयरियम, एक खनिज फोम आधारित इन्सुलेट तकनीक है। यह एक अद्वितीय कंक्रीट सिस्टम के रूप में है जो लंबे समय तक चलने वाला रूफिंग सॉल्यूशन बन जाता है जो निर्माण के समय ही सतह को इन्सुलेट करता है। एसीसी एयरियम 300 किग्रा/एम3 और अधिक से शुरू होने वाले कम घनत्व में उपलब्ध है। अपने बेहतर थर्मल इन्सुलेशन गुणों वाला यह प्रोडक्ट पूरे भारत में घरों, कार्यालयों और इमारतों के लिए एक आदर्श समाधान प्रदान करता है। इसके अलावा, यह पूरी तरह से टिकाऊ और आग प्रतिरोधी भी है। छतों पर एसीसी एयरियम के साथ, इसकी इन्सुलेशन तकनीक तेज गर्मी में भी भीतर के तापमान को 5 डिग्री तक कम कर देती है और कड़ाके की सर्दियों में 5 डिग्री तक गर्म हो जाती है।

एसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री श्रीधर बालकृष्णन ने कहा, ‘‘एसीसी में, हम हरित भविष्य के निर्माण में योगदान करने की अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं। एसीसी एयरियम के लॉन्च के साथ, हम एक बार फिर से इनोवेशन जारी रखने के लिए निर्माण संबंधी प्रक्रियाओं पर पुनर्विचार करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हैं। यह प्रोडक्ट वास्तव में इन्सुलेशन के लिए एक नई अवधारणा को सामने लाता है। एयरियम घरों, कार्यालयों और इमारतों के लिए एक एनर्जी एफिशिएंट इन्सुलेशन है। टिकाऊ, उच्च प्रदर्शन वाले निर्माण समाधान पेश करने की एसीसी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, यह स्वस्थ, सुरक्षित और काम करने में आसान है। ऐसे प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस के साथ, हम अपने ग्राहकों को पूरी इमारत के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने का विकल्प देना चाहते हैं।’’

एसीसी एयरियम की शुरूआत लो कार्बन और सर्कुलर कंस्ट्रक्शन की दिशा में बदलाव को आगे बढ़ाने के लिए एसीसी की रणनीति का एक अनिवार्य घटक है। कंपनी स्थायी समाधानों की सीमा को बढ़ाने पर लगातार ध्यान केंद्रित कर रही है। उत्पादों और समाधानों की उस श्रृंखला का विस्तार करना भी ऊर्जा बचत प्रदान करने और स्वस्थ और टिकाऊ निर्माण समाधान प्रदान करने की उसकी प्रतिबद्धता का हिस्सा है। एसीसी एयरियम को अभी दो बाजारों-दिल्ली एनसीआर और हैदराबाद में लॉन्च किया जा रहा है, हालांकि एसीसी का विजन सभी प्रमुख बाजारों में इसे शुरू करने का है।

एसीसी एयरियम आज समाज के सामने पेश ऊर्जा दक्षता संबंधी चुनौतियों के साथ-साथ ऊर्जा बचत और आराम प्रदान करके निर्माण पेशेवरों और घर के मालिकों की जरूरतों को पूरा करता है। छतों को इन्सुलेट करने से लेकर सब-स्क्रीड फर्श इन्सुलेशन तक कंक्रीट ब्लॉक और एटिक्स भरने के लिए – इसका उपयोग कई एप्लीकेशंस के लिए सरल तरीके से किया जा सकता है।

एसीसी अपनी कैटेगरी में प्रथम इनोवेशन के इतिहास के साथ एक अग्रणी ब्रांड रहा है जिसने नए मानक स्थापित किए हैं। टीम ने कुछ सबसे नवीन उत्पादों, समाधानों और सेवाओं के साथ-साथ ऊर्जा दक्षता, निर्माण की कम लागत और पर्यावरण पदचिह्न को कम करने के लिए उन्नत विनिर्माण प्रक्रियाओं को सफलतापूर्वक विकसित किया है। यह एक बिल्डिंग मैटेरियल्स कंपनीके लिहाज से विकसित अपने विजन के साथ सस्टेनेबल, इनोवेटिव और खास किस्म के सॉल्यूशंस का निर्माण करती है और इस तरह एक अभिनव और उत्तरदायी संगठन बनने के अपने प्रयासों को जारी रखती है।

 

About Manish Mathur