बिजनेस टुडे मैगजीन के हालिया ‘बेस्ट कंपनीज टू वर्क फॉर’ सर्वे में कंस्ट्रक्शन और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में अंबुजा सीमेंट्स को मिली पहली रैंकिंग

मुंबई, 29 मार्च 2022- भारत की सबसे सस्टेनेबल और इनोवेटिव सीमेंट निर्माता कंपनियों में से एक अंबुजा सीमेंट्स को बिजनेस टुडे मैगजीन के हालिया बेस्ट कंपनीज टू वर्क फॉरसर्वे में कंस्ट्रक्शन और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में पहली रैंकिंग मिली है।

अंबुजा सीमेंट्स ने हमेशा अपने सभी कर्मचारियों के लिए एक अनुकूल कार्य वातावरण को बढ़ावा दिया है और यह मान्यता कंपनी की एक और उपलब्धि के तौर पर दर्ज की जाएगी। होल्सिम इंडिया की ऑपरेटिंग कंपनियों में से एक के रूप में, अंबुजा सीमेंट की आई कैनफिलॉस्फी अपने लोगों को लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें हासिल करने के लिए सशक्त बनाती है। कंपनी के मैनेजमेंट की फिलॉस्फी भी यही है और मैनेजमेंट का हमेशा यही प्रयास रहा है कि अपने कर्मचारियों को अधिक उत्पादक, कुशल और संगठन का अभिन्न अंग बनाने के लिए मजबूत बनाया जाए।

इंडिया होल्सिम के सीईओ और अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ नीरज अखौरी ने कहा, ‘‘हम एक ऐसा कार्यस्थल बनाने में विश्वास करते हैं जो हमारे कर्मचारियों को हर समय सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए प्रेरित करता है। मुझे खुशी है कि हमारे प्रयासों को हमारी दोनों ऑपरेटिंग कंपनियों-अंबुजा को नंबर 1 रैंक पर और एसीसी को नंबर 2 रैंक पर मान्यता मिली है।’’

अंबुजा सीमेंट्स ने सुपर असिस्टेड इंटेलिजेंट लर्निंग प्लेटफॉर्म जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से कर्मचारी सीखने और विकास गतिविधियों को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम किया है। इस तरह कंपनी ने महामारी के दौरान भी अपने कर्मचारियों के लिए टैक्नोलॉजी आधारित लर्निंग को बढ़ावा देने में मदद की। इसके अलावा, अंबुजा सीमेंट्स होल्सिम इंडिया की पहल पीपल फॉर टुमॉरोके माध्यम से प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रही है, जो अपने संयंत्रों में अग्रणी प्रतिभाओं की पहचान करने, योग्यता संबंधी गैप को दूर करने  और सक्सेशन को मैनेज करने में मदद करती है। यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि कंपनी के पास अपने औद्योगिक स्थलों पर सही भूमिका में सही योग्यता वाले सही लोग हैं।

अंबुजा सीमेंट्स ने महामारी के दौरान परिवर्तन और अनिश्चितता के माहौल में भी अपने कर्मचारियों के लिए एक सक्षम, सहायक और सुरक्षित वातावरण का निर्माण किया। इस तरह कंपनी ने अपने कर्मचारियों के कल्याण को सर्वाेच्च प्राथमिकता देते हुए उन्हें अपनी ओर से पूरा सपोर्ट दिया।

सर्वेक्षण में उन सभी क्षेत्रों की कंपनियों को स्थान दिया गया है जो अपने उद्देश्य, मूल मूल्यों और अपने लोगों के लिए मिशन को परिभाषित करते हैं। कंपनियों को अपने लिए और संगठनों के लिए सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए एक समावेशी, सक्षम वातावरण बनाने के लिए भी आंका गया था।

About Manish Mathur