भारत की सबसे अधिक एम्प्लाई फ्रेंडली इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन कंपनियों में एसीसी लिमिटेड को मिला टॉप टू में स्थान

मुंबई, 29 मार्च 2022- भारत की सबसे टिकाऊ और नवीन निर्माण सामग्री कंपनियों में से एक एसीसी लिमिटेड को भारत की सबसे अधिक एम्प्लाई फ्रेंडली इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन कंपनियों में टॉप टू में स्थान मिला है। बिजनेस टुडे मैगजीन के हालिया बेस्ट कंपनीज टू वर्क फॉरसर्वे में यह रैंकिंग दी गई है। यह दूसरी बार है जब एसीसी लिमिटेड को विविध और समावेशी कार्यस्थल का निर्माण करने और इसे कायम रखने के लिए यह विशेष मान्यता दी गई है। एसीसी को पिछले साल भारत के सबसे अच्छे कार्यस्थलों में स्थान दिया गया था।

होल्सिम इंडिया की ऑपरेटिंग कंपनियों में से एक एसीसी लिमिटेड का मानना है कि कंपनी के टैलेंट पूल को विकसित करने और इसे आगे बढ़ाने से संगठन को प्रतिस्पर्धात्मक तौर पर बहुत फायदा होता है। कंपनी की एक सहयोगी और सुरक्षित कार्य संस्कृति है, और साथ ही कंपनी के सभी कर्मचारियों को समान अवसर प्रदान किया जाता है।

एसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्रीधर बालाकृष्णन ने कहा, ‘एसीसी में हमारा विजन है कि सबसे पहले लोग, और हम इस विजन के अनुरूप ही एक सुरक्षित, स्वस्थ और समावेशी कार्यस्थल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें खुशी है कि हमें एक बार फिर भारत में शीर्ष नियोक्ताओं में से एक के रूप में मान्यता दी गई है।’’

समान अवसर उपलब्ध कराने वाले नियोक्ता के रूप में एसीसी विविधता और समावेश को बढ़ावा देने के लिए अपने चार रणनीतिक कदमों पर ध्यान केंद्रित करता है-विभिन्न प्रतिभाओं को आकर्षित करना, शिक्षा और जागरूकता को बढ़ावा देना, जुड़ाव और विकास, और कार्यस्थल पर बेहतर सिस्टम का निर्माण करना। कंपनी की नवीनतम पहल ऊर्जा इसी दिशा में एक कदम है। ऊर्जा एक अखिल भारतीय महिला नेटवर्क है, जिसका उद्देश्य कार्यस्थल पर महिलाओं को साथियों के समर्थन और सहयोग के माध्यम से प्रेरित करना है। कार्यक्रम महिलाओं को संगठन के भीतर अपने वरिष्ठ महिला सहयोगियों के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाता है, जिससे संगठन में एक सहायक और आगे बढ़ने लायक माहौल बनता है।

सर्वेक्षण में उन सभी क्षेत्रों की कंपनियों को स्थान दिया गया है जो अपने उद्देश्य, मूल मूल्यों और अपने लोगों के लिए मिशन को परिभाषित करते हैं। कंपनियों को अपने लिए और संगठनों के लिए सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए एक समावेशी, सक्षम वातावरण बनाने के लिए भी आंका गया था।

About Manish Mathur