बीसीसीआई ने टाटा आईपीएल के लिए आधिकारिक पार्टनर के रूप में रुपे की घोषणा की

मुंबई, 05 मार्च, 2022: इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) ने 26 मार्च 2022 से शुरू होने वाले टाटा आईपीएल के लिए आधिकारिक पार्टनर के रूप में नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के प्रमुख उत्पाद रुपे की घोषणा की। यह एक बहु – वर्षीय साझेदारी होगी।

रुपे भारत का अपनी तरह का पहला वैश्विक कार्ड भुगतान नेटवर्क है, जो अभिनव सुविधाओं के साथ असाधारण आत्मनिर्भर कार्ड भुगतान नेटवर्क प्रदान करता है जिसने इसे एक सफल इंटरऑपरेबल कार्ड बना दिया है। रुपे को एटीएम, पीओएस उपकरणों और ई – कॉमर्स वेबसाइटों पर व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है।

आईपीएल के अध्यक्ष श्री बृजेश पटेल ने कहा, “हम इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के आधिकारिक पार्टनर के रूप में रुपे के शामिल होने पर प्रसन्न हैं। एनपीसीआई का प्रमुख उत्पाद, रुपे और आईपीएल का यह सहयोग भारत के दो सर्वश्रेष्ठ स्वदेशी ब्रांडों को एक साथ लाता है और डिजिटल भुगतान को तेजी से और सहज तरीके से अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, दुनिया भर में लाखों भारतीयों पर व्यापक प्रभाव डालने के लिए तैयार है।”

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए एनपीसीआई की मुख्य परिचालन अधिकारी, सुश्री प्रवीणा राय ने कहा, “हम सबसे प्रसिद्ध स्पोर्ट्स लीग्स में से एक – इंडियन प्रीमियर लीग के लिए बीसीसीआई के साथ साझेदारी करके खुश हैं। हमारा मानना है कि रुपे और आईपीएल दोनों में समानता है, क्योंकि दोनों ब्रांड भारत को एक साथ ला रहे हैं। जिस प्रकार आईपीएल सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को उच्च वोल्टेज मनोरंजन प्रदान करता है, रूपे भी देश भर में लोगों को तकनीक आधारित, अभिनव और अनुकूलित पेशकश प्रदान करता है, जिसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया जा रहा है। आईपीएल में आधिकारिक पार्टनर के रूप में रूपे की साझेदारी के साथ, हमें लगता है कि यह रूपे के तकनीक – प्रेमी, युवा, आधुनिक ब्रांड स्वरूप को परिभाषित करने का सबसे अच्छा तरीका है।

About Manish Mathur