आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की राजस्थान में विस्तार की योजना

जयपुर 25 मार्च 2022:  आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी (आईसीआईसीआई एचएफसी) ने राजस्थान में घरों की लगातार बढ़ती हुई मांग को मद्देनज़र रखते हुए 2022 में राज्य में अपनी मौजूदगी बढ़ाने की योजना बनायी है। राज्य में 15 शाखाओं के अपने नेटवर्क में तीन नयी शाखाओं को शामिल करने की घोषणा आईसीआईसीआई एचएफसी ने की है। जयपुर में जगतपुरा, विद्याधर नगर और कलवार रोड में शुरू की गयी इन तीन नयी शाखाओं का उद्घाटन क्रमानुसार आईसीआईसीआई बैंक के ज़ोनल हेड – रिटेल, राजस्थान श्री  मनीष जैन, अफोर्डेबल हाउसिंग डेवलपमेंट असोसिएशन के प्रेसिडेंट श्री  रविंद्र प्रताप सिंह और आईसीआईसीआई बैंक के रीजनल हेड मॉर्टगेज श्री संतोष शुक्ला ने किया। आईसीआईसीआई एचएफसी के किफायती होम लोन उत्पाद अपना घर और अपना घर ड्रीम्ज़ उन घर खरीदारों की ज़रूरतों को पूरा करते हैं जो आईटीआर प्रूफ जैसे होम लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़ प्रस्तुत करने की स्थिति में नहीं हैं।

मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स, कपड़ा, आयरन ओर, स्पेयर पार्ट उद्योगों, वीकेआई औद्योगिक क्षेत्र, हीरा काटने वाली फर्मों और एक्सपोर्टर्स के पास काम करने वाले कर्मचारी अपनी होम लोन की जरूरतों को इन नयी शाखाओं में पूरी करवा सकते हैं। आईसीआईसीआई एचएफसी के पास नकद में वेतन पाने वाले कर्मचारियों, खुद का कारोबार चलाने वाले लोग जैसे दुकानदार, व्यापारी, निर्माता, व्यापारी, छोटे सब्जी और फल विक्रेता, ड्राइवर, छोटे किराना दुकानदार, इलेक्ट्रीशियन, बढ़ई, कंप्यूटर ऑपरेटर, मशीन ऑपरेटर आदि के लिए उपयुक्त होम लोन उत्पाद हैं। साथ ही उद्योगों और सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले वेतनभोगी व्यक्ति भी आईसीआईसीआई एचएफसी के उत्पादों का लाभ उठाकर अपने सपनों का घर खरीद सकते हैं।

2018 में अजमेर में एक शाखा के साथ आईसीआईसीआई एचएफसी ने राजस्थान में अपना कारोबार शुरू किया और तब से, राजस्थान कंपनी के राष्ट्रीय नेटवर्क में एक प्रमुख बाज़ार के रूप में उभरा है। फरवरी, 2022 तक, राजस्थान में आईसीआईसीआई एचएफसी के व्यवसाय में अधिकांश योगदान अफोर्डेबल सेगमेंट (किफायती घरों के लिए होम लोन) ने दिया है। कंपनी की शाखाएं जयपुर (जेडीए बाजार और सी स्कीम), श्री गंगानगर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, अलवर, पाली, सीकर, चित्तौड़गढ़, नागौर और बांसवाड़ा में पहले से ही कार्यरत हैं।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ, श्री अनिरुद्ध कमानी ने कहा, किफायती आवास की बढ़ती मांग के साथ राजस्थान एक गतिशील बाज़ार के रूप में उभरा है। अपनी विकास योजना के तहत, हम उन विशिष्ट राज्यों और स्थानों को लक्षित कर रहे हैं, जहां अपार संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। हमारी केंद्रित विस्तार रणनीति के साथ, हमें विश्वास है कि हमारा बड़ा नेटवर्क और पहुंच हाउसिंग फॉर ऑलके सरकारी कार्यक्रम का समर्थन करेगी। जिनके मन में अपने सपनों का घर खरीदने की चाह है लेकिन उसके लिए आवश्यक दस्तावेज काफी कम हैं ऐसे, अर्थव्यवस्था के इनफॉर्मल वर्ग के ग्राहकों की सेवा करने के लिए हम तत्पर हैं।”

आईसीआईसीआई एचएफसी ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जिसमें रेगुलर होम लोन, अफोर्डेबल होम लोन, गोल्ड लोन, एलएपी, माइक्रो एलएपी और सावधि जमा आदि शामिल हैं।

आईसीआईसीआई एचएफसी ने अपने सभी कर्मचारियों, संबद्ध कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के टीकाकरण में सहायता की है, ताकि उनकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को कम करने में मदद मिल सकें और उनकी कुल 169 शाखाओं में से हर शाखा में ग्राहकों और भागीदारों दोनों के लिए सुरक्षित वातावरण तैयार किया जा सकें।

About Manish Mathur