अंबुजा प्लस – घरों को मजबूत करने के लिए एडवांस्ड स्पेशल परफॉर्मेंस एन्हांसर के साथ अंबुजा सीमेंट्स का एक विशेष गुणवत्ता वाला इनोवेटिव सीमेंट

मुंबई 18 अप्रैल, 2022- भारत की सबसे इनोवेटिव और सस्टेनेबल सीमेंट कंपनियों में से एक अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड देश भर में सस्टेनेबल प्रीमियम गुणवत्ता वाले सीमेंट उत्पादों की एक विस्तृत रेंज के साथ इंडस्ट्री में नए स्टैंडर्ड कायम कर रही है। ऐसा ही एक सस्टेनेबल और प्रीमियम उत्पाद अंबुजा प्लस है। यह एक विशेष गुणवत्ता वाला पीपीसी (पोर्टलैंड पॉज़ोलाना) सीमेंट है जो एक उन्नत फॉर्मूले के साथ बनाया गया है और साधारण पोर्टलैंड सीमेंट की तुलना में अधिक मजबूती प्रदान करता है।

अंबुजा प्लस की स्पेशल परफॉर्मेंस एन्हांसर टैक्नीक सीमेंट से अधिकतम सिलिकेट जेल निकालने में मदद करती है, जिससे कंक्रीट मजबूत, सघन और लीक प्रूफ हो जाता है। अपने निजी स्तर पर मकान बनाने वाले लोगोें को ध्यान में रखते हुए बनाया गया यह विशेष गुणवत्ता वाला सीमेंट आपकी वांछित संरचना को अतिरिक्त आवश्यक ताकत देता है और इसे वर्षों तक बनाए रखने के लिए एक उत्कृष्ट फिनिश देता है।

इसे एक विशेष टैम्परप्रूफ बैग में पैक किया जाता है, जो नमी को बाहर रखता है और इस प्रकार सीमेंट के वांछित गुणों को लंबे समय तक बरकरार रखना संभव हो जाता है। लीक-प्रूफ अंबुजा प्लस की इन विशेष खूबियों को बाजार में ग्राहकों ने काफी सराहा है।

इंडिया होल्सिम के सीईओ और अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री नीरज अखौरी ने कहा, ‘‘हम अपनी मूल कंपनी होल्सिम के नेट-जीरो संबंधी संकल्प को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और कम कार्बन वाले हमारे प्रोडक्ट इसी प्रयास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इन उत्पादों को विकसित करके, हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सस्टेनेबल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए ग्राहकों को हरित जीवन विकल्प प्रदान करना चाहते हैं।’’

अंबुजा सीमेंट्स के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर श्री राजीव कुमार ने कहा, ‘‘अंबुजा प्लस, एक विशेष गुणवत्ता वाला टिकाऊ प्रीमियम श्रेणी का पीपीसी सीमेंट है जो एक उन्नत फॉर्मूले के साथ बनाया गया है। यह सीमेंट हमारे ग्राहकों के घर को अधिक मजबूती प्रदान करता है। इसकी मुख्य विशेषताएं और उल्लेखनीय लाभ हैं-मजबूत और सघन कंक्रीट, हाई स्ट्रेंथ, बेहतर काम करने की क्षमता, काम करने में आसानी, बेहतर फिनिश और टैम्पर प्रूफ पैकिंग।

अंबुजा सीमेंट्स 90 प्रतिशत ब्लेंडेड सीमेंट का उत्पादन करता है, जो सामान्य पोर्टलैंड सीमेंट की तुलना में कार्बन फुटप्रिंट को 30 प्रतिशत तक कम करता है। अंबुजा के सभी ब्लेंडेड सीमेंट्स अब ग्रीन रेटिंग फॉर इंटीग्रेटेड हैबिटेट असेसमेंट – ‘गृह’ के ग्रीन प्रोडक्ट कैटलॉग में सूचीबद्ध हैं। ग्रीन रेटिंग फॉर इंटीग्रेटेड हैबिटेट असेसमेंट, या गृह, भारत की एक राष्ट्रीय हरित रेटिंग प्रणाली है, जिसे भारत सरकार के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा विकसित किया गया है। अंबुजा प्लस जैसे उत्पाद अंबुजा सीमेंट्स के ‘भारत में सबसे इनोवेटिव, सस्टेनेबल और प्रतिस्पर्धी बिल्डिंग सॉल्यूशंस कंपनी’ बनने के निरंतर प्रयासों का ही अभिन्न अंग हैं।

About Manish Mathur