बीबा फैशन लिमिटेड ने सेबी में डीआरएचपी फाइल किया

बीबा फैशन लिमिटेड, भारत में महिलाओं के भारतीय परिधान बाजार में बाजार हिस्सेदारी के मामले में सबसे बड़े लाइफस्टाइल ब्रांडों में से एक है। 1986 में लॉन्च किया गया, कंपनी का प्रमुख ब्रांड, बीबा, महिलाओं के भारतीय वियर सेगमेंट में एक ‘श्रेणी निर्माता’ है, जिसे समृद्ध विरासत का लाभ प्राप्त है। संबंधित श्रेणी में इसकी अग्रणी बाजार स्थिति है और यह उद्योग अग्रणी ऑनलाइन उपस्थिति रखता है। कंपनी कई ब्रांडों जैसे कि अपने प्रमुख ब्रांड, बीबा और इसके वैल्यू फैशन ब्रांड, रणगृति के जरिए महिलाओं और लड़कियों के लिए भारतीय परिधान का एक विस्तृत पोर्टफोलियो विकसित, डिजाइन, सोर्स, विपणित और बिक्री करती है। इसके उत्पाद विशेष रूप से भारतीय उपभोक्ता के लिए तैयार किए गए हैं और उत्पादों की श्रृंखला अपने उपभोक्ताओं के लिए अलग – अलग मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध है। इसके अलावा, इसके प्रमुख ब्रांड, बीबा का फरवरी 2022 तक भारतीय पहनावा ब्रांडों के बीच उच्चतम ऑनलाइन ब्रांड रिकॉल रहा है। [स्रोत: टेक्नोपैक रिपोर्ट]

बीबा फैशन लिमिटेड ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड(“सेबी”) के यहाँ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”)फाइल किया है।इश्यू में कुल 90 करोड़ रु. के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और प्रवर्तक विक्रेता शेयरधारक और निवेशक विक्रेता शेयरधारक द्वारा 27,762,010 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल शामिल है। कंपनी ने फ्रेश इश्यू से प्राप्त होने वाली शुद्ध आय का उपयोग (i) कंपनी द्वारा लिये गये कुछ उधारों, अनुमानतः 70 करोड़ रुपये के पुनर्भुगतान और /या पूर्वभुगतान और (ii) शेष राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव दिया है।

जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, एम्बिट प्राइवेट लिमिटेड, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड (पूर्व में आईडीएफसी सिक्योरिटीज लिमिटेड), इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur