डीसीबी बैंक ने अपनी 400वीं शाखा लॉन्च की, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) दिल्ली में शाखाओं की संख्या 21 हुई

दिल्ली, 06 अप्रैल, 2022: डीसीबी बैंक ने आज अपनी 400वीं शाखा खोली। यह शाखा दिल्ली के चहल-पहल भरे बाजार – आजादपुर मंडी में स्थित है। यह दिल्ली एनसीआर में बैंक की 21वीं शाखा है। यह स्थान एमएसएमई/एसएमई, छोटे व्यवसायों और छोटे व्यापारियों पर ध्यान केंद्रित करने की बैंक की रणनीति के बिल्कुल अनुरूप है। शाखा का उद्घाटन बैंक की चेयरपर्सन सुश्री रूपा देवी सिंह ने किया। यह शाखा विशेष रूप से छोटे व्यापारियों के लिए वित्तीय समावेशन पहल का एक अभिन्न अंग होगी। यह शाखा अन्य बातों के साथ साथ प्रत्याभूत ऋण, चालू खाता, बचत खाता, स्वर्ण ऋण और कार्यशील पूंजी सुविधाएं उपलब्ध करायेगी।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए , सुश्री रूपा देवी सिंह, चेयरपर्सन ने कहा, “मुझे इस अद्भुत अवसर का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है। बैंक ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित पूरे भारत में अपना लगातार विस्तार किया है। हम एमएसएमई/एसएमई और छोटे व्यवसायों की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं, और दिल्ली एनसीआर में बैंक की परिसंपत्तियों और देनदारियों की फ्रेंचाइजी बढ़ाने का अवसर मौजूद है। हमारे प्रयास को ध्यान में रखते हुए, आजादपुर मंडी शाखा में हमारे ग्राहकों को बेहतरीन बैंकिंग सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जायेगा।”

मुरली एम नटराजन, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “कोविड 19 के चलते पैदा हुई बाधाओं और लॉकडाउन ने हमारी शाखा विस्तार को कुछ हद तक धीमा कर दिया। पिछली दो तिमाहियों में, हम नई शाखा खोलने की गति पकड़ने में कामयाब रहे। हमारा लक्ष्य अगले 12 से 18 महीनों में 25 से 35 नई शाखाएं खोलने का है। दिल्ली एनसीआर हमारी शाखा विस्तार योजनाओं का एक प्रमुख हिस्सा है और बना रहेगा।”

About Manish Mathur