एलएंडटी कंस्ट्रक्शन को अपने वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस के लिए हासिल हुए महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 21 अप्रैल, 2022- एलएंडटी कंस्ट्रक्शन की वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस की अंतरराष्ट्रीय शाखा को तंजानिया के विभिन्न शहरों के लिए जल आपूर्ति योजनाओं के निर्माण और कमीशन के लिए एक प्रतिष्ठित ग्राहक से एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का अनुबंध हासिल हुआ है।

इस प्रोजेक्ट के दायरे में रॉ वाटर इंटेक सिस्टम्स, स्टोरेज टैंक, 71 एमएलडी की कुल क्षमता के जल उपचार संयंत्र, 5 साफ पानी के जलाशय, पंपिंग स्टेशन, 263 किमी पाइपलाइन और संबंधित इलेक्ट्रोमैकेनिकल कार्यों का डिजाइन और निर्माण शामिल है।

इस परियोजना को एक्जिम बैंक ऑफ इंडिया द्वारा फाइनेंस किया जा रहा है।

इसके अलावा, वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस ने उत्तर प्रदेश में फंक्शनल हाउस टैप कनेक्शन (एफएचटीसी) प्रदान करने के लिए जल जीवन मिशन के तहत विभिन्न ग्रामीण जल आपूर्ति परियोजनाओं को लागू करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य जल और स्वच्छता मिशन से ऐड-ऑन घरेलू ऑर्डर भी प्राप्त किए हैं।

पृष्ठभूमि – लार्सन एंड टुब्रो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसेज के काम में जुटी हुई है। यह दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में काम करती है। एक मजबूत, ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और उच्च श्रेणी की गुणवत्ता के लिए निरंतर खोज ने पिछले आठ दशक से एलएंडटी को अपने क्षेत्र में अग्रणी स्थिति हासिल करने और इसे कायम रखने में सक्षम बनाया है।

About Manish Mathur