Simplilearn Logo

सिंपलीलर्न ने # JOBGUARANTEE अभियान* के बाद शिक्षार्थी प्लेसमेंट दर में 75% की वृद्धि दर्ज की; 2022 आईपीएल सीज़न के अनुरूप अभियान के अगले चरण को शुरू किया

बेंगलुरु, 27 अप्रैल, 2022: सिंपलीलर्न, जो डिजिटल अर्थव्यवस्था कौशल के लिए दुनिया का#1 ऑनलाइन बूट कैम्प है, ने अपने विशिष्ट जॉब गारंटी प्रोग्राम्स* को बढ़ावा देने के लिए #JobGuarantee ब्रांड कैंपेन के नवीनतम चरण के शुभारंभ के साथअपस्किलिंग पर जोर दिया। 2022 आईपीएल सीजन के दौरान क्रिकेट पर केंद्रित यह विनोदपूर्ण अभियान, पिछले अभियान का विस्तार है जो काफी सफल रहा। #JobGuarantee* कैंपेन का जनवरी’22 चरण ‘उस भारतीय संस्कृति पर केंद्रित रहा जिसमें कोई नया पद मिलने या पदोन्नयन होने पर ‘ट्रीट’ देने के लिए कहा जाता है या दिया जाता है।’ नवीनतम भाग में दिखाया गया है कि सिंपलीलर्न के # JobGuarantee को छोड़कर इस दुनिया में किसी भी चीज की गारंटी नहीं है। वर्तमान कैंपेन दो रोचक विज्ञापन फिल्मों के साथ चालू किए जा रहे हैं जो जारी क्रिकेट मैच पर केंद्रित हैं, जिनमें से प्रत्येक फिल्म टीम हडल्स के दौरान की है – जिनमें से एक प्री-मैच लॉकर रूम और दूसरी, मैच के बीच डगआउट बातचीत के समय की है।

सिंपलीलर्न के हाल के विपणन और विज्ञापन सक्रियणों ने महत्वपूर्ण रिटर्न देखा है, जिससे अगले चरण को लॉन्च करने में ब्रांड का विश्वास बढ़ गया है। #JobGuarantee* ब्रांड अभियान लॉन्च के बाद, 260% की अधिकतम वृद्धि हासिल हुई थी, और शिक्षार्थियों को 5,000+ भर्ती भागीदारों के साथ अवसर प्राप्त हुए थे। इस अभियान ने चार महीने में 1,000 से अधिक नामांकन में योगदान दिया। जनवरी में अभियान के पिछले चरण के शुभारंभ के बाद से प्लेसमेंट दर में 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

नवीनतम अभियान का आधार यह है कि यह एक आम धारणा है कि इस दुनिया में कुछ भी गारंटी नहीं है; हालांकि, सिंपलीलर्न के साथ, हर कोई जानता है कि नौकरी की गारंटी है*। विज्ञापन फिल्में उसी अवधारणा पर आधारित हैं जहां टीम कप्तान अपने खिलाड़ियों से कहता है कि हम जीवन में कुछ भी गारंटी नहीं दे सकते, क्रिकेट की तो बात ही छोड़ दीजिए। एक विज्ञापन  में,एक खिलाड़ी यह कहकर जवाब देता है कि सिंपलीलर्न के जॉब गारंटी प्रोग्राम* यह सुनिश्चित करते हैं कि सिंपलीलर्न के साथ जॉब गारंटी प्रोग्राम पूरा करने के बाद एक शिक्षार्थी को नौकरी मिल जाएगी।दूसरे विज्ञापन में, टीम के कप्तान खुद यह अवलोकन करते हैं।

अभियान के बारे में बात करते हुए ,सिंपलीलर्न के मुख्य विपणन अधिकारी, मार्क मोरन ने कहा, “#JobGuranatee प्रोग्राम के पिछले चरण की सफलता को देखते हुए,हम 2022 आईपीएल सीजन के जोश के अनुरूप अभियान के अगले चरण को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे शिक्षार्थी नवीनतम अभियान से जुड़ने में सक्षम होंगे और अभ्यर्थियों को नौकरी खोजने की चिंता किए बिना खुद को उन्नत करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं, यह जानते हुए भी कि सिंपलीलर्न के नौकरी गारंटी प्रोग्राम्स के अलावा दुनिया में कुछ भी गारंटी नहीं है!”

उन्होंने आगे बताया, “हम तनाव और प्रश्नों को समझते हैं जो शिक्षार्थी अपने पेशेवर जीवन के दौरान अपस्किलिंग का सामना कर सकते हैं – क्या उन्हें एक नई नौकरी मिल जाएगी? क्या नए कौशल उन्हें अपनी वर्तमान भूमिका में सुधार करने में मदद करेंगे? सबसे आम संदेहों को देखते हुए, हम # JobGuarantee कार्यक्रम के साथ अपने बोझ को कम करना चाहते हैं जो उम्मीदवारों को कार्यक्रम पूरा होने पर गारंटीकृत नौकरी के साथ अपने कौशल को निर्बाध रूप से सीखने और अपग्रेड करने की अनुमति देता है।”

 

विज्ञापन फिल्मों के लिए लिंक:

  1. वीडियो 1 – https://youtu.be/T_MdYYirKzc
  2. वीडियो 2 –https://youtu.be/MSKZxL2D4Uo

सिंपलीलर्न अभियान पर टिप्पणी करते हुए, कार्ल सवियो, सीसीओ, ब्लूबॉट डिजिटल ने कहा, “आईपीएल कितना लोकप्रिय हो सकता है, यह देखते हुए, हम एक अभियान बनाना चाहते थे जो एक बात कहता है और इसे अच्छी तरह से कहता है।  यह अभियान एक काल्पनिक टीम और उच्च दबाव, आईपीएल स्थितियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जिन्हें हम सभी जानते हैं और प्यार करते हैं।”

अभियान भीड़ और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी स्थान में अव्यवस्था के माध्यम से टूट जाता है और सिंपलीलर्न के जॉब गारंटी कार्यक्रम की अनूठी पेशकश पर शिक्षार्थियों को शिक्षित करता है।  डेटा साइंस और फुल स्टैक डेवलपमेंट में अब तक लॉन्च किए गए दो प्रोग्राम्स में उन्हें पूरा करने के 180 दिनों के भीतर 100% नौकरी की गारंटी (* शर्तें लागू ) शामिल हैं। नौकरी की गारंटी और पैसे वापस प्रावधान, सिंपलीलर्न जॉब गारंटी प्रोग्राम्स को इन उच्च विकास वाले पेशेवर क्षेत्रों में अपना कैरियर शुरू करने के लिए किसी के लिए एक आदर्श तरीका बनाते हैं। सिंपलीलर्न इस एकीकृत अभियान को कई डिजिटल प्लेटफार्मों पर लॉन्च करेगा।

सिंपलीलर्न औसतन 70,000 शिक्षार्थियों के साथ 1,500 से अधिक लाइव कक्षाएं आयोजित करता है, जो एक साथ मंच पर हर महीने 500,000 घंटे से अधिक समय बिताते हैं। सिंपलीलर्न के कार्यक्रम शिक्षार्थियों को लोकप्रिय डोमेन में कौशलोन्नयन और प्रमाणित करने की अनुमति देते हैं। वर्ष 2020 में, संपलीलर्न ने एक निःशुल्क कौशल विकास प्रोग्राम स्किलअप लॉन्च किया। स्किलअप के माध्यम से, शिक्षार्थी मुफ्त में सबसे महत्वपूर्ण पेशेवर और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में इन – डिमांड कौशल का पता लगा सकते हैं ताकि वे सही सीखने और करियर निर्णय ले सकें।

*केवल सिंपलीलर्न जॉब गारंटी प्रोग्राम के लिए ही मान्य। कृपया पंजीकरण से पहले लागू “अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न” और पात्रता मानदंड को ध्यानपूर्वक पढ़ें, जो https://onlinetraining.simplilearn.com/job-guarantee-programs पर उपलब्ध है। अगर किसी पात्र शिक्षार्थी को कार्यक्रम पूरा होने के 6 महीने के भीतर नौकरी नहीं मिलती है तो प्रोग्राम शुल्क वापस कर दिया जाएगा। नियम व शर्तें लागू.. पिछला रिकॉर्ड भविष्य की संभावनाओं की कोई गारंटी नहीं है।

About Patrika Jagat