वाघ बकरी फाउंडेशन ने अक्षय पात्र को डिलीवरी वाहन दानस्वरूप दिया, 35,000 बच्चों को भोजन कराने की दिशा में प्रतिबद्धता दोहराई

नाथद्वारा, 12 अप्रैल 2022: अपने दीर्घकालिक संबंधों में एक और मील का पत्थर जोड़ते हुए, वाघ बकरी फाउंडेशन ने अक्षय पात्र फाउंडेशन को डिलीवरी वाहन दानस्वरूप देकर भारत से बाल कुपोषण समाप्त करने के उनके मिशन की दिशा में सहयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। ये डिलीवरी वाहन नाथद्वारा के सरकारी स्कूलों में गर्मागर्म और पौष्टिक मध्याह्न भोजन को पहुँचाने में मदद करेंगे।

नाथद्वारा में अक्षय पात्र की रसोई का हिस्सा बनने वाले वाहनों से एनजीओ को लगभग 35,141 बच्चों को 3,000 भोजन पहुँचाने में मदद मिलेगी।

यह उदारतापूर्वक किया गया दान अक्षय पात्र के सहयोग से वाघ बकरी द्वारा की गई कई पहलों में से एक है। अपनी एक दशक लंबी साझेदारी के तहत, दोनों संगठनों ने मिलकर विभिन्न अवसरों पर मध्याह्न भोजन प्रदान करने, हैप्पीनेस किट्स वितरित करने और वंचितों को पका हुआ भोजन प्रदान करने का काम किया है।

नाथद्वारा रसोई को दान किए गए डिलीवरी वाहन को 6 अप्रैल, 2022 को श्री अजय सिसिलिया, डीजीएम, सीएसआर वाघ बकरी चाय समूह; श्री नवनीत भोला, वरिष्ठ क्षेत्र बिक्री प्रबंधक – राजस्थान, वाघ बकरी चाय समूह, और श्री राया राम दास, उपाध्यक्ष, अक्षय पात्र फाउंडेशन, गुजरात की उपस्थिति में झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

अपने दशक भर लंबे सहयोग के बारे में बताते हुए, श्री पारस देसाई, कार्यकारी निदेशक, वाघ बाकरी टी ग्रुप और न्यासी, वाघ बकरी फाउंडेशन,ने कहा, “समूह को पूरे भारत के अभावग्रस्त छात्रों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के नेक कार्य में अक्षय पात्र के साथ सहयोग करने की खुशी है। वाघ बकरी समूह की संस्कृति हमेशा से ‘समाज के प्रति अपना कर्तव्य निभाने’ की रही है। वाघ बकरी चाय समूह का मानना है कि ‘भोजन एक मौलिक मानव अधिकार है’ इसलिए हम जिस समाज में रहते हैं उसके प्रति इस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए काम करने का प्रयास करते हैं। सही पोषण प्रदान करने के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते हुए, हम भारत सरकार की ‘मध्याह्न भोजन’ योजना की सेवा के लिए 6 खाद्य वितरण वाहनों के साथ अक्षय पात्र को सहयोग देते हैं। इन वाहनों से अक्षय पात्र फाउंडेशन को बड़े क्षेत्र और अधिक जरूरतमंदों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।”

वाघ बकरी फाउंडेशन द्वारा दिये गये दान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए, श्री चंचलापति दास, वाइस चेयरमैन, अक्षय पात्र फाउंडेशन, ने कहा, पिछले 21 वर्षों से, हमने सरकार के मध्याह्न भोजन कार्यक्रम के जरिए बच्चों को गर्मागर्म और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराए हैं, जिसका उद्देश्य कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों की भूख दूर करना और यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी बच्चा भूख के चलते शिक्षा से वंचित न रहें। सरकार के सहयोग के अलावा, हमारा मिशन केवल कॉर्पोरेट साझेदारी के माध्यम से हासिल किया जा सकता है जैसे कि वाघ बकरी के साथ हमने सहयोग किया है। इस दीर्घकालिक सहयोग और एक बड़े लक्ष्य के लिए किए जा रहे दान से नाथद्वारा के हजारों और छात्रों तक अक्षय पात्र के भोजन की पहुंच का विस्तार करने में काफी मदद मिलेगी।”

About Manish Mathur