महिंद्रा की नई ‘स्कॉर्पियो – एन’ है #BigDaddyOfSUVs

मुंबई, 23 मई 2022:  भारत में एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी के ब्रांड नाम की घोषणा की। इस नई एसयूवी को ‘स्कॉर्पियो-एन’ नाम दिया गया है। इस प्रोजेक्ट को Z101 का कोड नाम दिया गया था। यह बड़ी, बोल्ड और प्रामाणिक एसयूवी # BigDaddyOfSUVs के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाएगी और 27 जून 2022 को आने के लिए तैयार है। मौजूदा स्कॉर्पियो जो पिछले दो दशकों में एक प्रतिष्ठित और एक कल्ट ब्रांड के रूप में विकसित हुई है, ‘स्कॉर्पियो क्लासिक’ के रूप में जारी रहेगी।

नई स्कॉर्पियो-एन, डी-सेगमेंट एसयूवी श्रेणी को फिर से परिभाषित करेगी। इसे एक पूर्ण आकार की प्रामाणिक एसयूवी की तलाश कर रहे युवा और तकनीक-प्रेमी ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। मजबूत होने के साथ-साथ परिष्कृत, नई स्कॉर्पियो-एन अपनी बोल्ड और आकर्षक डिजाइन और कमांडिंग ड्राइविंग पोजीशन के साथ आकर्षक है। #BigDaddyOfSUVs प्रीमियम इंटेरियर का दावा करता है और यह कई उन्नत आधुनिक सुविधाओं एवं नवीनतम तकनीक से सुसज्जित है। नई स्कॉर्पियो-एन पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों से चल सकेगी और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प होगा। इसकी एडवेंचर क्षमताओं को ध्यान में रखते हुए इसे 4X4 विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।

इसकी घोषणा करते हुए, वीजय नाकरा, प्रेसिडेंट, ऑटोमेटिव डिविजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा, स्कॉर्पियो, महिंद्रा का एक बेजोड़ मॉडल रहा है जिसने इस श्रेणी को नई परिभाषा दी है और यह भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का असाधारण ब्रांड बन चुका है। नई स्कॉर्पियो-एन द्वारा एक बार फिर भारत में एसयूवी सेगमेंट में बेंचमार्क कायम किए जाने की उम्मीद है। बेहद खास डिजाइन, रोमांचक प्रदर्शन और सर्वोत्तम तकनीक के साथ, हम प्रामाणिक, दमदार और परिष्कृत एसयूवी तैयार करने की महिंद्रा की विरासत को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। नई स्कॉर्पियो-एन के साथ, हमने ‘एक्सप्लोर दइम्पॉसिबल’ के अपने ब्रांड वादे पर खरा उतरने की कोशिश की है। स्कार्पियो-एन भारतीय बाजार में विश्व स्तरीय एसयूवी लाने और हमारे ग्राहकों के लिए अद्भुत स्वामित्व अनुभव बनाने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

नई स्कॉर्पियो-एन के विकास पर बोलते हुए, आर वेलुसामी, अध्यक्ष , ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा, “नई स्कॉर्पियो-एन महिंद्रा का एक महत्वपूर्ण वाहन है, जो भारत में एसयूवी सेगमेंट की फिर से नयी परिभाषा गढ़ने के लिए तैयार है। हमारी नवीनतम एसयूवी उन्नत तकनीक से भरी हुई है और उत्साहजनक प्रदर्शन और बेहतर ड्राइविंग गतिशीलता प्रदान करेगी। इसे नए बॉडी-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस मजबूत एवं परिष्कृत एसयूवी को चेन्नई के पास महिंद्रा रिसर्च वैली (एमआरवी), अमेरिका में महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर (एमएनएटीसी) और मुंबई में महिंद्रा डिजाइन स्टूडियो में हमारी युवा, उत्साही और ऊर्जावान टीमों द्वारा तैयार और डिजाइन किया गया है।”

नई स्कॉर्पियो-एन 27 जून 2022 को आने वाली है और इसे चाकन में कंपनी के अत्याधुनिक संयंत्र में तैयार किया जाएगा।

About Manish Mathur