एसबीआई ने शुरू की योनो ऐप पर रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट की सुविधा

मुंबई – 23 मई, 2022- अपने ग्राहकों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने और अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने योनो ऐप पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (आरटीएक्ससी) शुरू करने की घोषणा की है। वेतनभोगी ग्राहकों के लिए बैंक का फ्लैगशिप पर्सनल लोन प्रोडक्ट – एक्सप्रेस क्रेडिट अब एक डिजिटल अवतार में भी उपलब्ध है। ग्राहक अब योनो के माध्यम से अपने घरों में आराम से आरटीएक्ससी का लाभ उठा सकते हैं – जो 100 फीसदी पेपरलेस और डिजिटल होने जा रहा है। ग्राहकों के लिए शुरू से अंत तक एक्सप्रेस क्रेडिट की 8 कदम की यात्रा आसान और त्वरित होगी।

रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के तहत अब एसबीआई के केंद्र/राज्य सरकार और रक्षा वेतनभोगी ग्राहकों को व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। क्रेडिट जांच, पात्रता, मंजूरी और दस्तावेज अब वास्तविक समय में डिजिटल रूप से किए जाएंगे।

एसबीआई के चेयरमैन श्री दिनेश खारा ने कहा, ‘‘हमें योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (आरटीएक्ससी) ऋण सुविधा शुरू करने की खुशी है। एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद लोन की प्रक्रिया को डिजिटल, परेशानी मुक्त और पेपरलेस बनाता है, जिससे ग्राहकों को अब पहले से अधिक आसानी से और तेज गति से लोन हासिल हो सकेगा। हम एसबीआई में बैंकिंग को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को टैक्नोलॉजी पर आधारित उन्नत डिजिटल बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का लगातार प्रयास करते हैं।’’

एक्सप्रेस क्रेडिट डिलीवरी का डिजिटलीकरण भी बैंक को भारी कागजी कार्रवाई को संभालने और स्टोर करने की आवश्यकता को दूर करने में मदद करेगा।

 

About Manish Mathur