Web

टीवीएस मोटर कंपनी ने लॉन्च किया आकर्षक फीचर्स से युक्त नया TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर

बैंगलुरू, 19 मई, 2022ः टीवीएस मोटर ने आज तीन अवतारों में नए TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की घोषणा की है, जो एक बार चार्ज करने पर अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ 140 किलोमीटर की ऑन-रोड रेंज देता है। यह स्कूटर कई इंटेलीजेन्ट कनेक्टेड फीचर्स के साथ आता है जैसे 7’’ टीएफटी टचस्क्रीन और क्लीन यूआई, इन्फीनिटी थीम पर्सनलाइज़ेशन, वॉइस असिस्ट और टीवीएस आईक्यूब एलेक्सा स्किल सेट, सहज म्युज़िक प्लेयर कंट्रोल, ओटीए अपडेट, प्लग-एण्ड-प्ले कैरी के साथ फास्ट चार्जिंग, वाहन के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से जुड़े नोटिफिकेशन, मल्टीपल ब्लूटुथ और क्लाउड कनेक्टिविटी के विकल्प और 32 लीटर का स्टोरेज स्पेस आदि।

टीवीएस मोटर की भरोसेमंद एवं आधुनिक इंजीनियरिंग क्षमताओं से लैस TVS iQube को अच्छी तरह जांच के बाद डिज़ाइन किया गया है, जो मजबूत नेटवर्क सपोर्ट, रिलेशनशिप मैनेजर और समग्र डिजिटल इकोसिस्टम के साथ आता है।

इस लॉन्च के अवसर पर श्री सुदर्शन वेनु, मैनेजिंग डायरेक्टर, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘नया TVS iQube विश्वस्तरीय ईवी टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। यह ऐसा इंटेलीजेन्ट एवं पर्सनलाइज़्ड कनेक्टेड अनुभव प्रदान करता है जो इससे पहले कभी पेश नहीं किया गया है। टीवीएस मोटर पिछले दस सालों से इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी में निवेश कर रहा है और TVS iQube ने हज़ारों उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक राइडिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान किया है। टीवीएस मोटर आने वाले समय में भी अपने इनोवेशन्स एवं आधुनिक तकनीकों के साथ कनेक्टेड मोबिलिटी और ईवी के क्षेत्र में नए बेंचमार्क स्थापित करता रहेगा।’’

श्री मनु सक्सेना, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- फ्यूचर मोबिलिटी, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘ TVS iQube की नई आकर्षक सीरीज बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को ज़्यादा विकल्प देती है। नई TVS iQube सीरीज़ उंची रेंज, चार्जिंग के कई विकल्पों तथा अपने वर्ग में अग्रणी डिस्पले एवं यूआई विकल्पों के साथ आती है। इसके अलावा इसमें कई आधुनिक कनेक्टेड फीचर्स, ऐप्लीकेशन्स भी हैं जो कनेक्टेड अनुभव प्रदान करते हैं। हमने अपनी व्यापक आर एण्ड डी एवं वेलिडेशन प्रक्रिया के माध्यम से नए TVS iQube का विकास किया है तथा इसके साथ टीवीएस मोटर के गुणवत्ता के वादे को और भी मजबूत बना लिया है। हमें विश्वास है कि अपने व्यापक नेटवर्क एवं मजबूत सिस्टम के साथ हम उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट संतोष एवं आश्वासन का अनुभव प्रदान करेंगे।’’

TVS iQube सीरीज़ में 3 वेरिएन्ट्स को 11 कलर्स एवं चार्जिंग के 3 विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया गया है।

TVS iQube ST
सीरीज़ का टॉप वेरिएन्ट, TVS iQube ST टीवीएस मोटर से पावर्ड है। जिसे 5-1 kWh बैटरी पैक के साथ डिज़ाइन किया गया है और हर बार चार्ज करने के बाद अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ 140 किलोमीटर की ऑन-रोड रेंज देता है।

TVS iQube ST पहली बार इंटेलीजेन्ट राईड कनेक्टिविटी 7’’ टीएफटी टचस्क्रीन, 5-वे जॉयस्टिक इंटरएक्टिविटी, म्युज़िक कंट्रोल तथा कई प्रोएक्टिव नोटिफिकेशन्स जैसे व्हीकल हेल्थ 4 जी टेलीमेटिक्स एवं ओटीए अपडेट्स के साथ आता है। स्कूटर अनंत थीम पर्सनलाइज़ेशन, वॉइस असिस्ट एवं TVS iQube ST एलेक्सा स्किलसेट के साथ आता है।

TVS iQube ST चार नए अल्ट्रा-प्रीमियम कलर्स में उपलब्ध है। यह 1.5kW फास्ट चार्जिंग और दो हेलमेट के बराबर 32 लीटर के अंडर-सीट स्टोरेज के साथ आता है।

TVS iQube S
The TVS iQubeS वेरिएन्ट टीवीएस मोटर से पावर्ड है जिसे 3.4kWh के बैटरी स्पेेसिफिकेशन के साथ डिज़ाइन किया गया है। यह एक बार चार्ज करने के बाद 100 किलोमीटर की व्यवहारिक ऑन-रोड रेंज देता है।

TVS iQube S 7″ टीएफटी, इंटरैक्शन के लिए सहज 5-वे जॉयस्टिक, म्युज़िक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइज़ेशन, प्रोएक्टिव नोटिफिकेशन जैसे व्हीकल हेल्थ के साथ आता है।

TVS iQube S चार नए कलर वेरिएन्ट्स में उपलब्ध है।

TVS iQube
TVS iQube का बेस वर्ज़न टीवीएस मोटर द्वारा डिज़ाइन की गई बैटरी से पावर्ड है, जिसे 3.4kWh
के बैटरी स्पेेसिफिकेशन के साथ डिज़ाइन किया गया है। यह एक बार चार्ज करने के बाद 100 किलोमीटर की व्यवहारिक ऑन-रोड रेंज देता है। यह टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन असिस्ट के साथ 5’’टीएफटी के साथ आता है।

TVS iQube का बेस वेरिएन्ट तीन रंगों में उपलब्ध है।

बेहतर नेविगेशन सिस्टम, टेलीमेटिक्स युनिट, एंटी-थेफ्ट ज्योफेंसिंग फीचर्स के साथ TVS SMARTXONNECTTM प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाया गया है। TVS iQube एलेक्सा स्किलसेट के साथ उपभोक्ता वॉइस कमांड के ज़रिए महत्वपूर्ण जानकारी पा सकते हैं।

वेरिएन्ट्स TVS iQube और TVS iQube S क्रमशः रु 98,564 और रु 1,08,690 की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध होंगे। ( FAME और राज्य सब्सिडी सहित, ऑन-रोड दिल्ली)

950W और 650W की क्षमता तथा 3 घण्टे एवं 4.5 घण्टे के चार्जिंग टाईम के साथ-साथ TVS iQube ST और TVS iQube S के साथ प्लग-एण्ड-प्ले कैरी के विकल्प भी उपलब्ध हैं।

TVS iQube और TVS iQube S की बुकिंग हमारी वेबसाईट पर शुरू हो गई है। इन मॉडल्स की डिलीवरी जल्द शुरू हो जाएगी। दोनों स्कूटर हमारे मौजूदा 33 शहरों में उपलब्ध हैं और जल्द ही 52 अन्य शहरों में भी उपलब्ध होंगे।

TVS iQube ST हमारी वेबसाईट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। TVS iQube ST की बुकिंग एवं डिलीवरी की शुरूआत के बारे में अन्य घोषणाएं जल्द की जाएंगी।

About Manish Mathur