होण्डा रेसिंग इंडिया ने 2022 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप और आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के लिए राइडर्स स्क्वैड की घोषणा की

कोयम्बटूर, 11 जून, 2022ः 2022 चैलेंज के लिए तैयार, होण्डा रेसिंग इंडिया ने आज इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) और आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के लिए राइडर्स स्क्वैड की घोषणा की है, जिसकी शुरूआत इसी सप्ताहान्त कोयम्बटूर के कारी मोटर स्पीडवे पर हो रही है।
एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) के 5 राउण्ड के इस सीज़न में प्रो स्टॉक 165सीसी कैटेगरी में 3 राइडर होण्डा की ओर से दो सैटेलाईट टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इन टीमों ने होण्डा सीबीआर150आर पर राइड करते हुए चैम्पियनशिप में टॉप पॉज़िशन्स पर आने का लक्ष्य रखा है।
नेशनल चैम्पियनशिप के साथ-साथ, 2022 आईएनएमआरसी आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप की मेजबानी भी करेगा- यह प्लेटफॉर्म भारत के नेक्स्ट-जैन राइडरों को विकसित कर अन्तर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप्स तक पहुंचने का मौका देता है। एनएसएफ250आर के 2022 सीज़न में 11 युवा राइडर मोटो 3 रेस मशीन प्लेटफॉर्म- एनएसएफ250आर पर अपना लोहा साबित करेंगे। 9 राइडर, सीबीआर150आर कैटेगरी में इस टैलेंट कप के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसमें सबसे कम उम्र का 12 वर्ष का राइडर भी शामिल है!
होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस जोश को नए स्तर तक ले जाएगी। इसका आयोजन 5 राउण्ड्स में होगा, हर राउण्ड देश भर से होण्डा के 15 उपभोक्ताओं को होण्डा होर्नेट 2.0 रेसिंग मशीन पर रेसिंग के रोमांच का अनुभव पाने का मौका देगा।
2022 सीज़न के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज- ऑपरेटिंग ऑफिसर- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘जोश और उत्साह के साथ, हम इंडियन नेशनल मोटरसाइइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के 2022 सीज़न के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस बार हमारे तीन राइडर मैदान में उतरेंगेः राजीव सेथु, सेंथिल कुमार और अभिषेक वी, जो नेशनल चैम्पियनशिप में पीएस165सीसी में खिताब लाने के लिए मुकाबला करेंगे। इसी बीच, 20 युवा राइडर नई उर्जा और जोश के साथ आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के मैदान में उतरेंगे। रेसिंग होण्डा के डीएनए का अभिन्न हिस्सा रही है, हमंे खुशी है कि हम होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस के साथ अपने उपभोक्ताओं के लिए मोटरस्पोर्ट को सुलभ बना रहे हैं। बेहतरीन राइडरों और विशेषज्ञ टीम के साथ हमें विश्वास है कि 2022 सीज़न में हम कई खिताब लेकर ही आएंगे।’’

2022 इंडियन नेशनल मोटरसाइइकल रेसिंग चैम्पियनशिप- प्रोस्टॉक 165सीसी के लिए होण्डा का राइडर स्क्वैड
नेशनल चैम्पिनशिप की प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में आईडेमिट्सु एसके69 होण्डा रेसिंग टीम के राजीव सेथु और सेंथिल कुमार होण्डा की कमान संभालेंगे। नेशनल चैम्पियनशिप में अपने पिछले परफोर्मेन्स और इस साल एआरआरसी अनुभव के साथ दोनों राइडर मैदान में शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। राजीव और सेंथिल के साथ एएसके होण्डा रेसिंग टीम के अभिषेक वासुदेव भी होंगे जिन्होंने 2010 में पेशेवर रेसिंग की दुनिया में प्रवेश किया था।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के लिए राइडर्स स्क्वैड
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर के 2022 सीज़न में 11 मिलेनियल राइडर मोटो 3 चैम्पियन्स के रूप में एक ही होण्डा मशीन पर राइड करेंगे। इनमें शामिल चार राइडरः चेन्नई से रक्षिथ एस दवे, जोहान्न रीव्स एमेन्युअल, थियोपॉल लिएंडर और बोकारो स्टील सिटी से प्रकाश कामत, सीबीआर150आर कप से प्रोमोट किए गए हैं। इनके साथ पुणे से सार्थक चवन, चेन्नई से श्याम सुंदर, बैंगलुरू से सैम्युल मार्टिन और एएस जेम्स, वेलाचेरी से मोहसीन पी, त्रिची से राज दशवंथ और बेलगाम से विवेक रोहित कपाड़िया शामिल है।
वहीं 9 युवा राइडर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर कैटेगरी में मुकाबला करेंगे। ग्रिड पर 3 नए राइडर होंगेः तेलंगाना से बीदानी राजेन्द्र, सईद मोहम्मद और पोथु विग्नेश, जिन्हें इसी साल हैदराबाद में आयोजित आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट हंट से चुना गया था। ग्रिड पर मुंबई से रहीश खत्री, कोल्हापुर से सिद्धेश सावंत, चेन्नई से श्याम बाबू और अश्विन विवेक, बैंगलुरू से हर्षित बोगार और त्रिची से स्टीव वॉग सुगी मुकाबला करेंगे।

About Manish Mathur