आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने ईज़ी होम फाइनेंस के साथ की को-लेंडिंग पार्टनरशिप

मुंबई, 09 जून, 2022- भारत की अग्रणी किफायती हाउसिंग फाइनेंस कंपनी आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (आईसीआईसीआई एचएफसी) ने अग्रणी मॉर्गेज टेक कंपनी ईज़ी होम फाइनेंस लिमिटेड (ईजी) के साथ को-लेंडिंग पार्टनरशिप की है। यह समझौता देश में किफायती होम लोन को बढ़ावा देने के लिहाज से किया गया है। यह साझेदारी किफायती आवास खंड में आईसीआईसीआई एचएफसी की विशेषज्ञता और ईजी की तकनीकी क्षमताओं का लाभ उठाएगी ताकि किफायती होम लोन के त्वरित वितरण को सक्षम बनाया जा सके और लाखों भारतीयों के लिए घर खरीदने का सपना सच हो सके।

ईजी भारतीय उपमहाद्वीप में मॉर्गेज टेक स्पेस में अग्रणी है। दूसरी ओर, एक अग्रणी किफायती हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के रूप में आईसीआईसीआई एचएफसी डेवलपर्स को रेगुलर होम लोन, अफोर्डेबल होम लोन, एलएपी, माइक्रो एलएपी, होम इम्प्रूवमेंट लोन और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस प्रदान करने में सहायक रहा है। दोनों पक्षों की को-ऑरिजिनेशन, अंडरराइटिंग और डिस्बर्समेंट संबंधी गतिविधियां नए घर खरीदारों के लिए एक सहज प्रक्रिया को संभव बनाएगी। नियो बैंकिंग मॉर्गेज का ईज़ी एसेट-लाइट मॉडल और आईसीआईसीआई एचएफसी के ग्रामीण-शहरी जुड़ाव के साथ संयुक्त डिजिटल होम लोन की अधिक पहुंच से होम लोन की प्रोसेसिंग तेजी से होने लगेगी और इस तरह ग्राहकों को पहले से अधिक सुविधा हो सकेगी।

ईजी होम फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रोहित चोखानी ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के साथ हमारा स्थायी गठबंधन किफायती होम लोन प्रदान करने और पहले से अधिक भारतीय परिवारों तक पहुंचने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमने यह साझेदारी इस लिहाज से की है ताकि हम बाजार में तेज प्रोसेसिंग के साथ लागत प्रभावी और परेशानी मुक्त होम लोन की पेशकश कर सकें। अधिक ग्राहक-केंद्रित होने और हमारी मौजूदगी को पहले से अधिक व्यापक बनाने के एक सामान्य उद्देश्य के रूप में, हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को अत्यधिक इंटरैक्टिव डिजिटल अनुभव प्रदान करते हुए उन्हें अपने सपनों का आशियाना दिलाने में उनकी पूरी मदद करना है। इसके अलावा, ग्राहक अब आईसीआईसीआई एचएफसी के विश्वास और अनुभव और ईज़ी की तकनीक-केंद्रित पेशकश के मिलेजुले फायदे भी ले सकेंगे।’’

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्री अनिरुद्ध कमानी ने कहा, ‘‘हम ईजी होम फाइनेंस के साथ साझेदारी करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं ताकि हम लाखों भारतीय लोगों के लिए घर बनाने के सपने को साकार कर सकें। यह साझेदारी हमें अपने ग्राहकों के लिए तेजी से किफायती होम लोन उपलब्ध कराने और उन्हें एक सहज और सरल अनुभव प्रदान करने में मदद करेगी। हम आसान होम लोन के साथ दीर्घकालिक संबंध की आशा करते हैं और सभी के लिए आवास का समर्थन करने के अपने साझा लक्ष्य की दिशा में काम करते हैं।’’

इस साझेदारी से ग्राहकों को कई तरह से लाभ होगा जैसे कि होम लोन की लंबी प्रक्रियाओं और कागजी कार्रवाई की परेशानी को खत्म करना, इत्यादि।

ईज़ी होम फाइनेंस लिमिटेड ने पहले ईएसएएफ बैंक के साथ मॉर्गेज एज ए सर्विस साझेदारी की घोषणा की थी, और अब आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के साथ को-लेंडिंग पार्टनरशिप की है। यह भारत की अग्रणी मॉर्गेज टेक कंपनी के रूप में विस्तार और विकास का अगला कदम है। यह सब केवल ईजी के प्रोप्रराइटरी होम ऑनरशिप टैक्नोलॉजी वाले प्लेटफॉर्म ‘फॉक्स’ के साथ ही संभव है, जिसका उपयोग उनकी सभी साझेदारियों में किया जाएगा। कंपनी ने पहले घरेलू निजी इक्विटी कंपनी एक्सपोनेंटिया कैपिटल के साथ-साथ हार्बरफ्रंट जापान, फिनसाइट वीसी, रासा फ्यूचर फंड, नवीडा कैपिटल स्वीडन और इंटीग्रा सॉफ्टवेयर से अपना सीरीज-ए राउंड आगे बढ़ाया था।

About Manish Mathur