महिंद्रा ने कार्गो और पैसेंजर वैरिएंट में उतारा नया अल्फा सीएनजी

मुंबई, जून 09, 2022: महिंद्रा समूह के हिस्से महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने आज अपने लोकप्रिय अल्फा ब्रांड के आधार पर नए अल्फा सीएनजी पैसेंजर और कार्गो वेरिएंट को लॉन्च किया। नए वेरिएंट की कीमत आकर्षक रखी गई है और अल्फा पैसेंजर डीएक्स BS6 सीएनजी के लिए ₹ 2,57,570.00 और अल्फा लोड प्लस के लिए ₹ 2,58,580.00 (एक्स-शोरूम लखनऊ) है। इसके अलावा, अल्फा कार्गो और पैसेंजर मालिक डीजल कार्गो 3-व्हीलर वाहनों की तुलना में ईंधन खर्च पर 5 वर्षों में ₹ 4,00,000.00 तक अतिरिक्त बचा सकता है। ये वाहन उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, बिहार, झारखंड, केरल और मध्य प्रदेश में महिंद्रा डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे।
सुमन मिश्रा, सीईओ, महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने बताया, “नए अल्फा सीएनजी कार्गो और पैसेंजर का लॉन्च हमें अपने ग्राहकों को उनकी विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक, डीजल और सीएनजी सहित कई विकल्पों की पेशकश करने वाली फुल रेंज कंपनी बनाता है। भारत के कुछ हिस्सों में सीएनजी स्टेशनों के बढ़ते घनत्व के साथ, अल्फा कार्गो और पैसेंजर भारी बचत चाहने वालों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प होंगे।”
महिंद्रा अल्फा सीएनजी की महत्वपूर्ण विशेषताएं
1. 5 सालों में ₹ 4 00 000.00 तक की बेजोड़ बचत
• डीजल 3-व्हीलर (मार्च’22 में लखनऊ में सीएनजी = ₹ 68.1/किलोग्राम, और डीजल = ₹ 90.92/लीटर) की तुलना में ईंधन खर्च पर 5 वर्षों में ₹ 4 00 000.00 तक की बचत करें

2. सेगमेंट में सर्वोत्तम माइलेज
• अल्फा डीएक्स पैसेंजर 40.2 km/kg का माइलेज देता है जबकि अल्फा लोड प्लस 38.6 km/kg का माइलेज देता है (एआरएआई परीक्षणों के अनुसार)। यह अत्यंत आकर्षक ऑपरेटिंग रेंज का वादा करता है।
3. सेगमेंट में सर्वोत्तम इंजन क्षमता और टॉर्क
• 395 cm3, वाटर-कूल्ड इंजन अपनी श्रेणी में सबसे बड़ा है और दीर्घकालिक विश्वसनीयता का वादा करता है।
• इंजन 23.5 Nm का सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट टॉर्क प्रदान करता है, ट्रैफिक से आगे रहने में मदद करने के लिए कम गति पर 20 Nm तक उपलब्ध है।
4. बेजोड़ विश्वसनीयता और टिकाऊपन
• 0.90 mm की सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ शीट धातु मोटाई के साथ मजबूत अल्फा प्लेटफॉर्म पर आधारित, पैसेंजर सीएनजी के साथ-साथ कार्गो वेरिएंट उच्च टिकाऊपन प्रदान करते हैं।
• पूरे भारत में 800+ डीलर टच पॉइंट के साथ, महिंद्रा अल्फा सीएनजी का रखरखाव आसान है।

About Manish Mathur